जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे, अक्टूबर का राशिफल

0
219
OCTOBER HOROSCOPE
OCTOBER HOROSCOPE

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:अक्टूबर का महीना शुरू हो चुका है। हम आपके सामने लेकर आयें हैं इस महीने का राशिफल(OCTOBER HOROSCOPE), जानिए क्या कहते हैं आपके इस महीने के सितारे और किन उपायों को करने से आप पा सकते हैं अपनी किस्मत का साथ-

OCTOBER HOROSCOPE
OCTOBER HOROSCOPE

OCTOBER HOROSCOPE: ये है अक्टूबर का राशिफल 

मेष राशिफल

इस माह आप अपने जीवन में, विशेषकर अपने पेशेवर जीवन में बड़े सुधार देखेंगे। अपने परिवार का ख्याल रखें। आपको मिले अवसरों का सदुपयोग करें। साहसी और दृढ़निश्चयी बनें। स्वास्थ्य की दृष्टि से, इस माह आपको ज्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।

उपाय- पर्स में चांदी का सिक्का रखे। धन उधार लेने और देने से बचे।

वृषभ राशिफल

यह माह वास्तविकता का सामना करने के लिए तैयार रहें और अपने व्यवसाय पर ध्यान केंद्रित करें। अपने दिल की बात अपने माता-पिता से साझा करें, रिश्तेदारों से नहीं। सक्रिय जीवनशैली बनाए रखें। पेशेवर तौर पर यह आपके लिए भाग्यशाली समय है। आपको पैसे का मूल्य समझने की जरूरत है।

उपाय- चमड़े से बनी किसी वस्तु का प्रयोग ना करे, तांबे के सिक्के लाल धागे में पिरोकर गले में धारण करें।

मिथुन राशिफल

इस माह अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सीमाएँ निर्धारित करें और दिशानिर्देशों का पालन करें। अपने परिवार का ख्याल रखें। दूसरों की राय पर विचार करें। अपने काम के प्रति ईमानदार रहें। अपने खर्चे पर नियंत्रण रखें और बचत करने का प्रयास करें।(OCTOBER HOROSCOPE)

उपाय- प्रतिदिन हनुमान मंदिर जाएं और हनुमान चालीसा पढ़े। हनुमान जी को चोला चढ़ाएं। मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को मंदिर जाएं। एकादशी का व्रत करें।

कर्क राशिफल

अपने जीवन को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करें और अपने परिवार से बातचीत करें। बेहतर अवसरों की तलाश करें और सही चुनाव करें। उन चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करें जो आपके निजी जीवन में मायने रखती हैं। पेशेवर तौर पर आप सफलता की नई ऊंचाइयों को छूएंगे। सहकर्मियों के साथ अच्छे संबंध बनाएं।

उपाय- कुछ एकांत में समय व्यतीत करें। किसी भी काम में पहल करें। अपने कार्यशैली सुधारने के लिए सही तरीके अपनाएं।

सिंह राशिफल  

माह की शुरुआत में, स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं जिनका प्रभाव निश्चित रूप से आपके करियर या अध्ययन लक्ष्यों पर प्रभाव पड़ेगा। किन्तु कठिन परिस्थितियों के बाद भी आप अपने लक्ष्य को प्राप्त कर पाएंगे।

उपाय- सूर्य को जल चढ़ाएं और मां दुर्गा की पूजा करें।

कन्या राशिफल

अपने परिवार के किसी सदस्य की सेहत को लेकर आप थोड़ा सा चिंतित रहेंगे, परंतु बाद में इसका फल अच्छा ही निकलेगा। ईश्वर आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी करेंगे। संतान की ओर से मन में संतोष रहेगा तथा जीवनसाथी का आपको भरपूर साथ मिलेगा।(OCTOBER HOROSCOPE)

उपाय- पत्ते पर राम नाम लिखें और उसे किसी भी हनुमान मंदिर में रखकर आ जाएं तो धन लाभ के योग बनेंगे।

तुला राशिफल

यह माह लक्ष्य निर्धारित करने, लोगों से जुड़ने और अपने पेशेवर जीवन पर ध्यान केंद्रित करने का एक अच्छा समय है। एक समय में एक कदम उठाएँ और अपनी प्रगति पर गर्व करें। अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में उचित कदम उठाकर इस माह का अधिकतम लाभ उठाएँ।

उपाय- अपने इष्ट देव की पूजा अर्चना कर उन्हें प्रसन्न करें। चांदी का छोटा हाथी बनाकर घर में रखें।

वृश्चिक राशिफल

यह माह नए अवसर लेकर आ सकता है। अलग-अलग स्थितियों में अलग-अलग भूमिकाएँ मिल सकती हैं। अपने आप को प्राथमिकता दें। आध्यात्मिक विकास के लिए अकेले समय बिताएं। भाई-बहनों का ख्याल रखें। कड़ी मेहनत करें और अपने पेशे में अपना शत प्रतिशत दें।

उपाय- शुक्रवार को पानी में 100 ग्राम दही मिलाकर स्नान करें, इससे शुक्र ग्रह मजबूत होगा। लकड़ी के पाट पर बैठकर स्नान करें।

धनु राशिफल

इस माह सकारात्मक रहने की जरूरत है। लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करें। अपने निर्णय स्पष्ट रखें और सुनिश्चित करें कि आप सही रास्ते पर हैं। परिवार का ख्याल रखें और माता-पिता से लगातार बातचीत करें। अपने विचारों का विश्लेषण करें और अपने करियर को लेकर गंभीर हो जाएं। कला क्षेत्र के विद्यार्थियों के लिए यह अच्छा समय है।(OCTOBER HOROSCOPE)

उपाय- गरीबों में अन्न दान करें शनिवार को नित्य पीपल की पूजा करें।

मकर राशिफल

यह माह आपके लिए विभिन्न मोर्चों पर अनिश्चितता लेकर आ सकता है। अपने व्यक्तिगत और कामकाजी जीवन का ख्याल रखें। व्यक्तिगत समय के महत्व को पहचानें और खुद को आलस्य से बचाएं। अपने करियर लक्ष्यों को प्राप्त करें और अपने अधिकारों का दावा करें।

उपाय- पूजा कक्ष में अभिमंत्रित श्री यंत्र रखें। मछलियों को दान अवश्य खिलाएं।

कुंभ राशिफल

यह माह छुट्टी लेने, अपने निजी स्थान को व्यवस्थित करने, अपने परिवार के लिए एक नया घर खरीदने और अपने भाई-बहनों के साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाने का एक अच्छा समय है। कार्यस्थल पर किस चीज़ में आपकी रुचि है उस पर ध्यान केंद्रित करें और अपने वरिष्ठों के साथ बातचीत करें।

उपाय- महीने में दो दिन घर में उपला जलाकर लोबान और गूगल की धूनी दें।

मीन राशिफल

यह माह सुख और शांति लेकर आ सकता है। अपने निजी जीवन में धैर्य रखें और संतुष्ट रहें। कार्यस्थल पर अपनी प्रतिभा दिखाएं और सहकर्मियों के व्यवहार पर नियंत्रण रखें।(OCTOBER HOROSCOPE)

उपाय- वीरवार को चांदी के बर्तन में केसर घोलकर माथे पर टिका लगाए। इससे   सुख, शांति, समृद्धि और प्रसिद्धि आएगी।

ज्योतिषाचार्य-

श्री नागराजा उपासक- प्रभु जी राधे ममगाई

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज