Nursery Class Girl Expelled From School: हिजाब नहीं पहना तो स्कूल से निकाला, न पढ़ाई जाती हिंदी, न ही होता राष्ट्रगान

0
55
Nursery Class Girl Expelled From School

Nursery Class Girl Expelled From School : बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपी गई रिपोर्ट

अलीगढ़ के एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई है, कि बेटी ने हिजाब नहीं पहना था, जिसके चलते उसे इस्लामिक मिशन स्कूल से निष्कासित कर दिया गया। व्यक्ति ने इस बात का भी आरोप लगाया कि उसे हिंदी विषय भी नहीं पढ़ाया जा रहा था। (Nursery Class Girl Expelled From School) जिसके बाद मामले की जांच करने के लिए  बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा गठित टीम पहुंची। इसके बाद दोनों पक्षो के बयान दर्ज किए गए। आज कमेटी के द्वारा अपनी रिपोर्ट बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपी गई।

Nursery Class Girl Expelled From School

बच्ची को स्कूल से निकाल दिया गया

यह जो प्रकरण हुआ है,इसमें बीएसए के द्वारा  खंड शिक्षा अधिकारी और एबीएसए की कमेटी बनाई गई और इन्हे जांच की जिम्मेदारी सौंप दी गई। इस कमेटी की टीम जांच करने के लिए स्कूल में पहुंची। जहां इस बात की जानकारी मिली कि बच्ची को स्कूल से निकाल दिया गया है।

Nursery Class Girl Expelled From School

परिजन बच्ची को इस स्कूल में पढ़ाना नहीं चाहते

बच्ची इस स्कूल की छात्रा रह चुकी है। परिजनों का कहना है कि अब हम अपनी बच्ची को इस स्कूल में पढ़ाना नहीं चाहते हैं। परिजनों ने इस बात की मांग की है कि बच्ची की जितनी फीस ली है उसे वापिस किया जाए, यूनिफॉर्म का पैसा लौटाया जाए, कॉपी किताब का पैसा भी वापिस दिया जाए। (Nursery Class Girl Expelled From School )स्कूल प्रबंधन ने उनकी इस मांग को स्वीकार कर लिया है। अब अंतिम कार्रवाई पूरी होने के बाद जांच कमेटी के द्वारा अपनी रिपोर्ट बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंप दी गई है। अब मामले की जो फाइनल रिपोर्ट है जिलाधिकारी के सामने पेश की जानी है।

Nursery Class Girl Expelled From School

Nursery Class Girl Expelled From School : स्कूल में सिर्फ उर्दू विषय पढ़ाया जाता है

घटना सोमवार की है जब मो.आमिर नाम के व्यक्ति ने शिकायत की, कि स्कूल में हिंदी विषय नहीं पढ़ाया जाता और न ही राष्ट्रगान होता। परिजनों का कहना है कि बच्ची को अभी हिंदी के शब्दों का ज्ञान नहीं है। बच्ची का कहना है कि स्कूल में सिर्फ उर्दू विषय पढ़ाया जाता है। परिजनों ने जब स्कूल पर आरोप लगाया तो अब स्कूल प्रशासन ने नर्सरी क्लास में पढ़ने वाली बच्ची को स्कूल से निष्कासित कर दिया। अब इस मामले पर जिलाधिकारी ने बीएसए को निर्देश दिए है कि जल्द ही उन्हें रिपोर्ट सौंपी जाए।

यह भी पढ़े: Assam District Demolishes Madarsa :असम में मदरसे पर चला बुलडोजर,आतंकी कनेक्शन का मामला आया सामने

https://devbhoominews.com/assam-district-demolishes-madarsa/