Assam District Demolishes Madarsa :असम में मदरसे पर चला बुलडोजर,आतंकी कनेक्शन का मामला आया सामने

0
63
Assam District Demolishes Madarsa

Assam District Demolishes Madarsa : 37 लोग हुए गिरफ्तार

नई दिल्ली : असम से एक जानकारी सामने आ रही है, यहां का बोंगाईगांव जिला है, उसके कबाईटरी पार्ट- IV गांव में मरकजुल मा-आरिफ क्वारियाना मदरसा स्थित है, जिसे अब तोडा जा रहा है, इस बात की जानकारी मिल रही है।(Assam District Demolishes Madarsa) इस मदरसे का नाम आतंकी संगठन अलकायदा से जोड़ा जा रहा है। जिसके बाद मदरसे के इमाम और मदरसे के शिक्षकों सहित 37 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Assam District Demolishes Madarsa

Assam District Demolishes Madarsa : कट्टरपंथी समूहों से संबंधित दस्तावेज मिले

आपको बता दें कि यह तीसरा मामला है जब असम सरकार के द्वारा मदरसा को ध्वस्त किया गया है। सरकारी सूत्रों की तरफ से इस बात की जानकारी दी गयी है कि मदरसे को रातभर में खाली करवाया जा चुका है। और जितने भी छात्र है उन्हें दूसरे संस्थान में भेजा जा चुका है। (Assam District Demolishes Madarsa ) वही सूत्रों की ओर से इस बात की जानकारी दी गयी है कि जब पुलिस ने सर्च ऑपरेशन किया तो उस दौरान उन्हें प्रतिबंधित कट्टरपंथी समूहों से संबंधित दस्तावेज भी हासिल हुए।

Assam District Demolishes Madarsa

मदरसे का निर्माण आईएस मानदंडों के अनुसार नहीं

हालांकि, जब एसपी स्वप्नील डेका के द्वारा इस कार्रवाई की जानकारी दी गई तो उनके द्वारा बताया गया कि जो मदरसा है वो संरचनात्मक रूप से काफी कमजोर हो चुका है जिसके कारण  मानव निवास के लिए काफी असुरक्षित हो चुका है। उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी कि इस मदरसे का निर्माण पीडब्ल्यूडी विनिर्देशों / आईएस मानदंडों के अनुसार नहीं किया गया है। जिसके चलते इसे तोड़ा जा रहा है।

Assam District Demolishes Madarsa

बांग्लादेशी सदस्यों को मदरसे ने चार साल तक पनाह दी

आपको बता दें कि इससे पहले भी असम का जो बारपेटा जिला है, वहां के मदरसे को जिला प्रशासन के द्वारा ध्वस्त किया गया है, मिली जानकारी के अनुसार अंसारुल्लाह बांग्ला टीम के दो बांग्लादेशी सदस्यों को इस मदरसे ने चार साल तक पनाह दी थी, मामले की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन के द्वारा यह कदम उठाया गया आपको बता दें कि आतंकियों के साथ जुड़ाव की जानकारी मिलने के बाद मोहम्मद सुमन उर्फ इस्लाम को इसी साल के जनवरी में गिरफ्तार किया गया था।(Assam District Demolishes Madarsa ) जबकि अभी दूसरे की तलाश जारी है।

यह भी पढ़े : Mass Congress Exit In J&K : Ghulam Nabi Azad के समर्थन में करीब 100 लोग दे रहे इस्तीफा

https://devbhoominews.com/ghulam-nabi-azad-supporters-jk/