को-पायलट से कैप्टन बनने वाली थी अंजू, लेकिन नियति को था कुछ और ही मंजूर

0
63
nepal plane crash news

Uttarakhand Devbhoomi Desk: नेपाल के पोखरा में रविवार को हुए विमान हादसे ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है। दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान में 68 यात्रियों समेत कुल 72 लोग (nepal plane crash news) सवार थे। बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट के रनवे पर लैंड करने से महज 10-20 सेकंड पहले ही ये हादसा हुआ और 72 लोगों की जान चली गई। इन 72 लोगों में पांच भारतीय भी शामिल थे।

इस दुर्घटना में जान गंवाने वाली विमान की को-पायलट अंजू खतिवडा की कहानी बहुत भावुक करने वाली है। को-पायलट के तौर पर ये अंजू की आखिरी उड़ान थी। सफल लैंडिंग के बाद ही अंजू का प्रमोशन होने वाला था और वह को-पायलट से कैप्टन बनने वाली थी। लेकिन किसे क्या पता था कि नियति को कुछ और ही मंजूर था और ये अंजू की जिंदगी की आखिरी उड़ान थी।

ये भी पढ़ें:
ukpsc patwari exam
पटवारी भर्ती पेपर लीक मामले में आयोग का बड़ा फैसला, अब ऐसे होगी परीक्षा

nepal plane crash news: अंजू के पति भी इसी तरह हुई थी मौत

नेपाल में रविवार को हुए दर्दनाक हादसे की शिकार विमान (nepal plane crash news) की को-पायलट अंजू खातीवाड़ा ने 16 साल पहले इसी तरह के हादसे में अपने पति को खो दिया था। बताया जा रहा है कि अंजू के पति भी हादसे के दौरान को-पायलट ही थे। आपको बता दें कि 16 साल पहले 21 जून, 2006 को येती एयरलाइंस का विमान 9N AEQ दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें छह यात्रियों और चालक दल के चार सदस्यों की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें:
road safety week in dehradun
देहारादून की सड़को पर निकले ‘यमराज’, ट्रैफिक नियमों का पढ़ाया पाठ

इस हादसे में बचाव दल द्वारा अब तक कुल 68 शव बरामद (nepal plane crash news) किए गए हैं। येती एयरलाइंस के मुताबिक, मारे गए यात्रियों में तीन बच्चे भी शामिल हैं। येती एयरलाइंस ने ये भी जानकारी दी कि मृतक यात्रियों में 53 नेपाली नागरिक, 5 भारतीय, 4 रूसी, 1 आयरिश, 1 ऑस्ट्रेलियाई, अन्य शामिल हैं।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com