11 महीने बाद हुआ नेपाल विमान हादसे के कारण का खुलासा

0
7
NEPAL PLANE CRASH
NEPAL PLANE CRASH

DEVBHOOMI NEWS DESK: नेपाल के पोखरा में इस साल 15 जनवरी को यति एयरलाइंस का एक विमान हादसे का शिकार हुआ था। NEPAL PLANE CRASH के कारणों की जांच के लिए नेपाल सरकार द्वारा एक जांच टीम गठित की गई थी। हादसे के लगभग एक साल के बाद मामले की रिपोर्ट सामने आ गई है। इस रिपोर्ट में हादसे की वजहों का खुलासा किया गया है।

NEPAL PLANE CRASH
NEPAL PLANE CRASH

NEPAL PLANE CRASH का कारण

नेपाल सरकार द्वारा गठित की गई टीम ने यति एयरलाइंस विमान हादसा मामले में रिपोर्ट में बताया गया है कि NEPAL PLANE CRASH की वजह पायलटों द्वारा बिजली सप्लाई बंद किया जाना है। इसके बाद विमान की वायु गति में रूकावट सामने आई। जिसके कारण यति एयरलाइंस का विमान हादसे का शिकार हुआ। इस विमान में 68 यात्री और चार क्रू मेंबर सवार थे। इसी दौरान विमान ने उड़ान के दौरान नियंत्रण खो दिया और वह जमीन में क्रैश हो गया। इस हादसे के दौरान विमान में सवार सभी लोग मारे गए थे।

ये भी पढिए-

nepal plane crash news

नेपाल विमान हादसे का ‘ब्लैक बॉक्स’ बरामद, जल्द सामने आयेगा हादसे का कारण

15 जनवरी को हुआ था NEPAL PLANE CRASH

बता दें कि 15 जनवरी को नेपाल के पोखरा में यति एयरलाइंस का एक विमान एटीआर-72 दुर्घटनाग्रस्त हो गया था विमान ने त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से पोखरा के लिए उड़ान भरी थी। ये विमान की तीसरी फ्लाइट थी। इस हादसे में 72 लोगों की मौत हुई थी, जिनमें कुछ भारतीय भी शामिल थे। ये NEPAL PLANE CRASH हादसा नेपाल के इतिहास में सबसे बड़ा था। विमान हादसे की जांच के लिए पांच सदस्यीय समिति गठित की गई थी।

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज