Murder or Sucide? ग्रिल से लटकी मिली जौनसार बाबर की 22 साल की ये प्रसिद्ध गायिका

0
808
sanjana-raj

दो माह से एक युवक रहता था साथ, सगाई होने की भी चर्चाएं

देहरादून, ब्यूरो। Murder or Sucide? देहरादून जनपद के जौनसार बाबर की उभरती प्रसिद्ध लोकगायिका संजना राज की लाश नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र में देहरादून एक घर के कमरे की खिड़की की ग्रिल से लटकी मिली। पुलिस इस मामले कि जांच कर रही है। युवती का Murder or Sucide, यह अभी जांच का विषय है।

फिलहाल पुलिस इसे प्रथम दृष्ट्या Sucide मान कर चल रही है। नेहरू कॉलोनी के H ब्लॉक स्थित एक घर में परिजनों की मौजूदगी में संजना के शव का पंचनामा भरकर पीएम के लिए भेज दिया गया है। प्रसिद्ध लोकगायिका संजना राज का Murder or Sucide? इसकी तफ्तीश की जा रही है।

Murder or Sucide? दो माह से साथ में रहता था युवक

Murder or Sucide? संजना राज की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की पुलिस जांच कर रही है। जांच में यह भी सामने आया है कि उसके साथ दो माह से एक युवक भी रहता था और दोनों की सगाई भी हो चुकी थी। युवक उसका दोस्त था या लिव इन रिलेशनशिप में रहता था, पुलिस इसे इनपुट के तौर पर ले रही है। हालांकि पुलिस इसकी पुष्टि नहीं कर पाई। पुलिस साथ में रहने वाले युवक से पूछताछ कर रही है।

sanjana-raj

नेहरू कॉलोनी सीओ अनिल कुमार जोशी ने बताया कि कल शाम उन्हें इस संबंध में सूचना मिली थी। पुलिस घर पहुंची तो एक युवती कमरे की खिड़की की ग्रिल से लटकी मिली थी। इसके बाद पुलिस 108 सेवा से उसे जिला अस्पताल लाया गया। यहां डाॅक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। महिला की शिनाख्त संजना राज (उम्र 22) पुत्री भीम दास निवासी मलेथा सहिया जनपद देहरादून के रूप में हुई है।

sanjana-raj

Murder या Sucide! एक कंपनी में काम भी करती थी संजना

पुलिस के अनुसार जौनसार बावर क्षेत्र की प्रसिद्ध गायिका संजना राज एक कंपनी में काम भी करती थी। उसकी लाश के आसपास कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। प्राथमिक पड़ताल में पुलिस इसे आत्महत्या मानकर चल रही है। नेहरू कॉलोनी सीओ अनिल कुमार जोशी ने बताया कि 2 माह से एक युवक भी संजना के साथ रहता था। दोनों लिव-इन में रहते थे या सिर्फ दोस्त थे, इस बात की जांच पड़ताल की जा रही है।

सीओ अनिल कुमार जोशी ने बताया कि संजना के साथ रहने वाले युवक का नाम अंकित है। वह एक ऑफिस में काम करता है। उससे पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि दोनों सगाई भी कर चुके थे, लेकिन अब इस बात की कोई पुष्टि पुलिस नहीं कर पाई है। इसी तरह के झगड़े की भी पुष्टि नहीं हुई है।

sanjana-raj

2009 में गायकी में रखा था कदम, इलाके में शोक की लहर

लोकगायिका संजना राज 2009 में गायकी में कदम रखा था। धुमसू मंच की की संस्थापक और संगीत विद्यालय की संचालक शांति वर्मा ने बताया कि संजना राज ने उन्हीं से लोकगीत सीखे थे। कई गाने भी उन्होंने साथ रिकाॅर्ड किए लेकिन, काफी समय से उनके संपर्क में वह उनके संपर्क में नहीं थी। शांति वर्मा ने बताया कि संजना राज का इस तरह इतनी छोटी उम्र में दुनिया से अलविदा होना काफी दर्दनाक है।

पुलिस इस संवेदनशील और संदिग्ध मामले की जांच कर रही है। साहिया के साथ ही जौनसार बावर इलाके की संजना राज मात्र 22 साल की उम्र में ही दुनिया से अलविदा कर गई। उसकी मौत की खबर से हर कोई स्तब्ध है। उनके परिजनों के साथ ही पूरे गाँव और इलाके में शोक की लहर है।

यह भी पढ़ें: 

Sucide नहीं ये Murder है : मारकर फंदे से लटकाई थी लाश, पति समेत 3 अरेस्ट, 4 की तलाश

Rape: लखनऊ में रेलवे स्टेशन से बच्ची किडनैप, दुष्कर्म में आरोपी गिरफ्त्तार

Gorakhpur के एक Hospital संचालक पर रेप का आरोप, मुकदमा दर्ज