मेरठ : 10 करोड़ के भैंस ने मेले में मचाई धूम, फोटोज वायरल

0
456
Meerut News
Meerut News

Meerut News

मेरठ के सरदार बल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय में कृषि मेला लग गया है और इस मेले में जो सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र रहा वो था 10 करोड़ का भैंसा। इस भैंसे का नाम है गोलू टू, भैंसे के मालिक नरेंद्र सिंह ने बताया कि इस भैंसे की कीमत 10 करोड़ तक लग चुकी है। वही मेले में गोलू 2 को देखने के लिए लोगों का तांता लग गया। 

Meerut News: गोलू 2 नाम रखने के पीछे की कहानी

Meerut News
Meerut News

भैंसे के मालिक का कहना है कि इसका नाम गोलू 2 इसीलिए रखा  गया है क्योंकि इसके दादा का नाम था गोलू वन इसिलिए इसका नाम रखा गया है गोलू टू। वहीं गोलू टू के ऊपर बहुत ज्यादा खर्चा भी किया जाता है।

यूं तो गोलू टू की कीमत 10 करोड़ रुपये तक आंकी गई है और उसे खरीदने के लिए कई लोग तैयार हैं लेकिन गोलू टू के मालिक उसे बेचने को तैयार नहीं है। क्योंकि उनका कहना है कि इसे बेचकर एकबार इनकम होगी, इससे ज्यादा कीमत इसके सीमन की है

गोलू टू से काफी आमदनी मिलती है, ये रोजाना लगभग 15 किलो दाना और 15 किलो फल और लगभग 10 किलो मटर खाता है।गोलू 2 को छह किलोमीटर सैर भी कराया जाता है। इसके साथ ही गोलू 2 की तेल से मालिश भी की जाती है।

वहीं गोलू टू के भाई भी हैं जिनके नाम हैं-सुल्तान, शहंशाह, सूरज और युवराज.

आपको बता दें कि गोलू टू को लाने का मकसद उनके मालिक का ये था कि वो इसे किसानों को दिखा सकें ताकि लोगों को भी प्रोत्साहन मिले। वहीं 2019 में सरकार ने गोलू टू के मालिक नरेंद्र सिंह को पद्मश्री अवार्ड दिया था।

Meerut News
Meerut News

ये भी पढ़ें : Uttarakhand Police : 1.5 साल से नहीं दर्ज हुई 2 भैंस चोरी की रिपोर्ट; CM दरबार पहुंचा केस तो सभी हैरान