Tuesday, September 27, 2022
HomeदेशAam Aadmi Party अब पंजाब में भी साबित करेगी बहुमत, BJP पर...

Aam Aadmi Party अब पंजाब में भी साबित करेगी बहुमत, BJP पर लगाया विधायकों को तोड़ने का आरोप

Aam Aadmi Party की तैयारी, दिल्ली के बाद अब पंजाब में बहुमत साबित करने की बारी

Aam Aadmi Party की पंजाब सरकार ने भी विधानसभा में बहुमत साबित करने का ऐलान किया है। इसी तरह दिल्ली में भी अगस्त में अरविंद केजरीवाल की सरकार ने विश्वास प्रस्ताव लाकर बहुमत साबित किया था। अब इसी तरह की तैयारी पंजाब को लेकर पार्टी कर रही है। पंजाब में बहुमत साबित करने के लिए 22 सितम्बर की तारीख रखी गयी है।

aam aadmi party

Aam Aadmi Party ने लगाया बीजेपी पर Operation Lotus चलाने का आरोप, AAP विधायकों को तोड़ने की कोशिश

पिछले दिनों Aam Aadmi Party ने आरोप लगाया था की भाजपा उसके विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है और विधायकों को कई करोड़ ऑफर किए गए हैं। पार्टी ने बीजेपी पर Operation Lotus चलाने का आरोप लगाया है जिसके तहत उसने आम आदमी पार्टी के विधायकों से संपर्क किया था और उन्हें कई करोड़ का ऑफर भी दिया था।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाबी में tweet किया :”लोगों के भरोसे की कीमत को दुनिया की किसी भी करेंसी में नहीं आँका जा सकता। गुरुवार, 22 सितम्बर को पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है। विश्वास मत प्रस्ताव के जरिये हम साबित कर देंगे कि लोगों का हम पर कितना भरोसा बना हुआ है। क्रांति जिंदाबाद ।”

ये भी पढ़ें Punjab CM Maan News : जर्मनी में प्लेन से क्यों उतारे गए पंजाब CM Bhagwant Mann

Aam Aadmi Party ने बुलाई बैठक, जर्मनी दौरे से लौटते ही भगवंत मान ने की केजरीवाल से मुलाक़ात

aam aadmi party

बताते चलें की रविवार देर रात को ही एक सप्ताह के जर्मनी दौरे से वापस लौटे हैं पंजाब के मुखिया भगवंत मान और लौटते ही उन्होने अरविंद केजरीवाल से मुलाक़ात की। माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच मुलाक़ात में बहुमत परीक्षण को लेकर चर्चा हुई है ।

जैसा कि आपको मालूम है कि पंजाब में मार्च में इसी साल चुनाव हुए थे और 6 महीने बाद ही विश्वास मत प्रस्ताव होने वाला है। जैसा कि मालूम हो पंजाब विधानसभा में Aam Aadmi Party के 92 विधायक हैं जबकि काँग्रेस के 18, भाजपा के 2 विधायक हैं। इस बार अकाली दल और भाजपा ने अकेले चुनाव अलग अलग लड़ा था और आप और काँग्रेस ने भी अकेले ही लड़ा था चुनाव।

For Latest National News Subscribe devbhoominews.com

 

RELATED ARTICLES

Most Popular