मानसून की पहली बारिश ने मचाई तबाही, इस जिले के कई गांवों का संपर्क टूटा

0
182

कई गांवों के संपर्क मार्ग भी बहे, एएनएम सेंटर भी भरभरा कर गिरा

बागेश्वर (मनोज टंगडियाँ): बागेश्वर जिले में कल देर रात से और आज हुई भारी बारिश ने तबाही मचा दी है। बागेश्वर को जोड़ने वाली दोनों सड़कें बंद हो गई हैं। जिससे बागेश्वर जिले का संपर्क दुनिया से कट गया है। जबकि एक एनएनएम सेंटर भी भरभरा कर गिर गया। इसके अलावा जनपद के कई गांवों के संपर्क मार्ग भी मानसून की पहली बारिश से जगह-जगह से बंद पड़े हैं। बागेश्वर को जोड़ने वाले दोनों मार्गों को जेसीबी लगाकर खोलने का प्रयास किया जा रहा है।

sdm kapkot

एसडीएम कपकोट परितोष वर्मा के अनुसार पहले से ही मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया था। आज सुबह तक बागेश्वर में 212 एमएम तक वर्षा हो चुकी है। टूटे और बंद पड़े मार्ग खोलने के लिए प्रशासन और अन्य संबंधित विभागों की टीमें भेजी जा रही हैं।

bageshwar aapda2

मानसून की पहली बारिश ने मचाई तबाही, इस जिले के कई गांवों का संपर्क टूटा

बता दें कि बागेश्वर जनपद में विगत देर रात से बरसात जारी है। मानसून की पहली बरसात ने प्रशासन की तैयारियों के खोखले दावों की भी पोल खोल दी है। कपकोट क्षेत्र में गांवों को जोड़ने वाली कई सड़कें बह गई हैं। साथ ही सरयू नदी किनारे जीर्ण शीर्ण असौं कपकोट एएनएम सेंटर भी टूट कर सरयू में बह गया है। मल्ला दानपुर, बिचला दानपुर के एक दर्जन से अधिक गांवों से संपर्क टूट गया है। बागेश्वर मुख्यालय को जोड़ने वाले मार्ग पूरी तरह से बंद हो चुके हैं। जिस कारण आवाजाही करने वाले वाहनों व लोगों को अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दोनो ओर से जेसीबी लगाकर मार्ग खोलने का प्रयास जारी है। ग्रामीण क्षेत्रों की बंद पड़ी सड़कों को खोलने के लिए जेसीबी भेजी जा रही है। ग्रामीण स्तर पर हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए राजस्व विभाग की टीमों को भेजे जाने की बात प्रशासन कर रहा है।