ऑर्केस्ट्रा पर मनपसंद गाना न बजाने पर लाठी-डंडों और तलवार से हमला, एक की मौत; कई गंभीर घायल

0
164
ऑर्केस्ट्रा पर मनपसंद गाना न बजाने पर लाठी-डंडों और तलवार से हमला, एक की मौत; कई गंभीर घायल

रिटायर्ड होमगार्ड की पोती की शादी की सालगिरह पर आयोजित कार्यक्रम में कुछ ग्रामीणों ने लाठी-डंडों और तलवार से किया हमला

नई दिल्ली, ब्यूरो। रिटायर्ड होमगार्ड की पोती की शादी की सालगिरह सालगिरह पर आयोजित कार्यक्रम में आए कुछ ग्रामीण लोगों ने ऑर्केस्ट्रा पर मनपसंद गाना न बजाने पर आयोजकों को ही जमकर पीट दिया। मारपीट में घायल रिटायर्ड होमगार्ड की आज मौत हो गई है। ऑर्केस्ट्रा बंद करने से भड़के कुछ ग्रामीणों ने नशे में लाठी-डंडों और तलवार से घर में घुसकर आयोजक और उसके रिश्तेदारों पर हमला बोल दिया। कुछ ग्रामीणों ने मनपसंद गाना न बजाने पर समारोह के आयोजकों को ही जमकर पीट दिया। उत्तर प्रदेश के के जौनपुर जिले के सिकरारा थाना इलाके के बभनौली डिहवा गांव में आर्केस्ट्रा पर मनपसंद गाना न बजाने पर कुछ लोगों ने हंगामा शुरू किया। इस दौरान ऑर्केस्ट्रा बंद कर दिया गया। इससे नाराज लोगों ने आयोजकों को जमकर पीट दिया। पिटाई से घायल एक आयोजक की आज जिला अस्पताल में मौत हो गई है। वहीं, कई लोग घायल हैं। दो घायलों की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है।

बता दें कि सिकरारा थाना इलाके के बभनौली डिहवा गांव निवासी अवकाश प्राप्त होमगार्ड इंद्रजीत बिंद (63) की पोती की शादी की कल शनिवार को सालगिरह थी। रात में इस उनके घर पर कार्यक्रम चल रहा था। रात्रि भोजन के बाद दरवाजे पर ऑर्केस्ट्रा चल रहा था। आधी रात के बाद लगभग साढ़े तीन बजे गांव के कुछ लोग मनपसंद गीत पर डांस की मांग करने लगे। आरोप है कि ग्रामीण अश्लील गीत की फरमाइश कर रहे थे। इससे आयोजक इंद्रजीत ऑर्केस्ट्रा बंद कराने लगे, इसको लेकर उनका और उनके परिजनों और रिश्तेदारों का आरोपियों से विवाद हो गया। आरोप है कि आरोपियों ने लाठी-डंडे और तलवार लेकर हमला बोल दिया।

crime up 1

आरोप है कि घर में घुसकर परिजनों और रिश्तेदारों पर जानलेवा हमला किया गया। हमले में इंद्रजीत और उनकी पत्नी कलावती (58), उनका दामाद संतोष बिंद (35), राहुल बिंद (30), अजीत बिंद (18), शैलेन्द्र बिंद (25) गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर सिकरारा थानाध्यक्ष विवेक तिवारी के साथ पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। डाॅक्टरों ने घायल रिटायर्ड होमगार्ड इंद्रजीत को मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने बताया कि मनबढ़ युवकों ने दर्जनभर वाहनों और टेंटहाउस की कुर्सियों को भी तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया। वहीं रविवार सुबह से ही मौके पर सीओ सदर रणविजय सिंह, थानाध्यक्ष विवेक तिवारी भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ तैनात हैं।

4 घंटे में रुपये दोगुने करने का झांसा दिया और लूट लिए 13 लाख, हिस्ट्रीशीटर समेत 6 अरेस्ट