पूर्व सीएम निशंक की बेटी श्रेयसी का हुआ प्रमोशन, बनी सेना में मेजर

0
333

देहरादून, ब्यूरो। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर देवभूमि उत्तराखंड के पूर्व सीएम और हरिद्वार सांसद की बेटी श्रेयसी निशंक की भारतीय सेना में मेजर पद पर पदोन्नति हुई है। अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर श्रेयसी निशंक का प्रमोशन होने से पिता डाॅ. रमेश पोखरियाल निशंक भी गदगद हैं। उन्होंने बेटी के प्रमोशन पर सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी देते हुए कहा, ‘‘मित्रों! आज का दिन मेरे लिए अपार गौरव एवं गर्व से अभिभूत करने वाला दिवस है। आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस होने के साथ ही बेटी श्रेयसी निशंक की भारतीय सेना में मेजर पद पर पदोन्नति हुई है।

devbhoomi

YOU MAY ALSO LIKE

देवभूमि उत्तराखंड वीर-प्रसूता भूमि है। यहां औसतन प्रत्येक परिवार से एक व्यक्ति सेना में भर्ती होकर राष्ट्र को अपनी सेवाएं समर्पित करता है। मुझे अपार खुशी है कि मेरी बेटी ने देवभूमि की इस स्वर्णिम एवं गौरवपूर्ण परंपरा को आगे बढ़ाया है। हमारी बेटियां जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर समाज तथा राष्ट्र को आगे बढ़ा रही हैं।

uttarakhand news

मैं देवभूमि उत्तराखंड सहित देश की सभी बेटियों से आह्वान करता हूं कि वे देश की सेना के साथ ही अन्य सुरक्षा एजेंसियों का भी कैरियर के रूप में चुनाव करें तथा स्वयं अपने को, अपने समाज को और अपने राष्ट्र को गौरवान्वित करने का कार्य करें।’’