Maharashtra विधानसभा में घमासान, Uddhav Thackeray और Eknath Shinde गुट में खींचतान

0
222
Maharashtra gov, Uddhav Thackeray, Eknath Shinde

50 खोखे, एकदम ओके…. की नारेबाजी के बीच दोनों गुट आपस में भिड़े

दिल्ली ब्यूरो- Maharashtra विधानसभा में फिर एक बार दिलचस्प नजारा देखने को मिला जब 50 खोखे, एकदम ओके के नारों से विधानसभा गूँज उठा और दोनों ही गुट उद्धव और शिंदे गुट आपस में भिड़ गए।

Eknath Shinde

Maharashtra विधानसभा बना अखाड़ा

अभी कुछ समय पहले ही हम सब ने जबरदस्त सियासी उठापटक Maharashtra विधानसभा में देखी थी और अब जब नई सरकार का गठन हो चुका है तो फिर एक बार विधानसभा ने अखाड़े का रूप ले लिया। बुधवार को ऐसा ही दृश्य देखने को मिला जब Eknath Shinde और Uddhav Thackeray आपस में लड़ बैठे। जहां एक तरफ उद्धव गुट के विधायक 50 खोखे ,एकदम ओके जैसे नारे लगा रहे थे वहीं दूसरी तरफ भाजपा के विधायक उद्धव सरकार की खामियां गिना रही थी.

Eknath Shinde

Maharashtra में नई सरकार, फिर भी तनातनी बरकरार

जैसा कि सबने देखा कि किस तरह से Maharashtra में नाटकीय घटनाक्रम से उद्धव ने सरकार गवाई और फिर एकनाथ शिंदे ने नई सरकार बनायी। शिंदे ने सरकार तो बना ली है लेकिन ऐसा लगता है कि संभाल नहीं पा रहे। जैसा कि शिवसेना Uddhav Thackeray गुट और Eknath Shind सरकार में शामिल विधायकों के बीच तनातनी और भिड़ंत चल रही है उसको देखकर यही लगता है कि अभी भी कुछ ठीक नहीं है.

Maharashtra विधानसभा का पूरा घटनाक्रम

जैसा बुधवार को देखने को मिला कि मानसून सत्र के दौरान, विधानसभा की सीढ़ियों पर शिंदे गुट और भाजपा के विधायक पुरानी उद्धव सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी और पिछली सरकार में covid में हुए भ्रष्टाचार पर सवाल उठाये। उसी दौरान विपक्ष भी आमने सामने होकर सीढ़ियों पर बैठकर नारेबाजी करने लगा। ये पहली बार विधानसभा में सत्तापक्ष और विपक्ष को आमने सामने लड़ते हुए देखा गया।

Maharashtra 

Maharashtra विधानसभा में नारेबाजी, शिवसेना पर कब्जे की तैयारी

जब से एकनाथ शिंदे ने भाजपा के साथ मिलकर Maharashtra नई सरकार बनायी है तभी से उन्होंने शिवसेना पर पूरी तरह से वर्चस्व बनाने का मन बना लिया है. शिवसेना पर किसका वर्चस्व और कंट्रोल रहेगा इसको लेकर दोनों गुट पहले ही सुप्रीम कोर्ट पहुँच चुके हैं और कोर्ट ने इसकी सुनवाई शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें: Shrikant Tyagi मामले में बालियान ने उठाये सवाल, डैमेज कंट्रोल की राह पर BJP