26/11 जैसे हमले की साज़िश, Maharashtra में मिली संदिग्ध नाव

0
174
Maharashtra news

Maharashtra : महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में समुद्र में 26/11 जैसे हमले की साज़िश का खुलासा हुआ है. बताते चलें कि रायगढ़ में समुद्र में एक संदिग्ध नाव मिलने से हड़कंप मच गया है. ताज़ा जानकारी में पता चला है कि नाव पर AK-47, राइफलें और कुछ कारतूस मिले हैं.

Maharashtra में मिली संदिग्ध नाव, 26/11 जैसे हमले की साज़िश

मुंबई ATS की टीम ने जांच शुरू की

ATS

Maharashtra के रायगढ़ के हरिहरेश्वर तट पर समुद्र में संदिग्ध नाव मिली है,जिसमें AK-47, राइफलें,कारतूस और विस्फोटक बरामद हुआ है. इसके बाद एहतियात बरतते हुए प्रशासन ने पूरे रायगढ़ जिले में हाई अलर्ट जारी कर दिया है. स्थानीय पुलिस मौके पर पहुँच चुकी है और जांच शुरू कर दी है। साथ ही साथ मुंबई ATS की टीम भी रायगढ़ के लिए निकल गयी है. ये वाक्या बिलकुल वैसा ही लग रहा है, जैसे 26/11 जैसे हमले के समय था.

ऑस्ट्रेलियन नाव का दावा

नाव

Maharashtra- रायगढ़ के एसपी अशोक ने नाव पर AK-47 मिलने की पुष्टि की है और दावा किया है कि नाव ऑस्ट्रेलियन है. उन्होंने बताया कि जो नाव पर लोग सवार थे वो संदिग्ध लग रहे थे और कोस्ट गार्ड को भी हरिहरेश्वर तट पर आने की सूचना नहीं दी।

क्या 26/11 हमले को दोहराने की कोशिश है ?

ak 47

क्या ये घटना हमे 26//11 जैसे हमले को दोहराने की कोशिश कर रही है, जैसा 13 साल पहले हो चुका है. आज से 13 साल पहले 26 नवम्बर 2008 को मुंबई (Maharashtra) में आतंकी हमला हुआ था और इस हमले को अंजाम देने वाले आतंकी भी समुद्र के रास्ते ही हमारे देश में आये थे। 26/11 हमले में उस वक्त लश्कर के 10 आतंकी समुद्र के रास्ते पाकिस्तान से भारत आये थे और आतंकी हमला किया था। इसी तरह 26 नवम्बर को लश्कर के 10 आतंकी समुद्र के रास्ते भारत आये थे। समुद्र में नाव छोड़ने के बाद इन आतंकियों ने अलग अलग जगहों पर फायरिंग शुरू कर दी थी जिसमे इन्होने 2 होटलों एक अस्पताल और रेलवे स्टेशन को निशाना बनाया था इस भीषण हमले में करीब 160 लोगों की मौत हुई थी.

ये भी पढ़ें…

यदि भारत और पाकिस्तान के बीच न्यूक्लियर वॉर हुआ तो 2 अरब आबादी होगी खत्म