खुद से ही शादी करने के लिए युवती ने निकाला अनोखा तरीका, बिना पंडित ऐसे करेंगी रस्मे पूरी   

0
316
KHUD SE SHAADI KRENGI SHAMA

दिल्ली, ब्यूरो : खुद से ही शादी करने के ऐलान के बाद चर्चा में आईं गुजरात की क्षमा बिंदु ने अब खुद से शादी करने के लिए अनोखा तरीका निकाला है। दरसअल क्षमा बिंदु की शादी कराने वाले पंडित अब पीछे हट गए हैं। ऐसे में क्षमा बिंदु का कहना है कि वो टेप पर मंत्र चलाकर अपनी शादी की रस्में पूरी करेंगी।

बता दें कि कुछ दिनों पहले खुद से ही शादी करने के ऐलान के बाद क्षमा बिंदू चर्चा में आई थी। क्षमा बिंदू के इस ऐलान के बाद लोगों की अलग-अलग राय सामने आ रही है। जहां कुछ लोग उनके फैसले को महिलाओं की स्वतंत्रता से जोड़कर देख रहे हैं। तो कुछ लोग इसे हिंदुत्व के खिलाफ बता रहे हैं। वहीं अब क्षमा बिंदु की शादी कराने पर सहमति देने वाले पंडित जी भी पीछे हट गए हैं। पंडित जी का कहना है कि वो इस विवाह को नहीं करा सकते हैं। क्षमा बिंदु ने बताया कि ‘जिस पुजारी ने पहले इस विवाह को संपन्न कराने की बात कही थी, अब वो इससे पीछे हट गए हैं, इसलिए मैं अब टेप पर मंत्र चलाकर ही विवाह की रस्में पूरी करुंगी।’ क्षमा का कहना है कि वो पारंपरिक तरीके से शादी करने के बाद इसका कानूनी तरीके से रजिस्ट्रेशन भी कराएंगी। क्षमा का कहना है कि ‘एक बार मैं खुद से शादी कर लूं, उसके बाद इसका पंजीकरण भी कराऊंगी ।

KHUD SE SHAADI KRENGI SHAMA

ये भी पढ़े-सिलसिलेवार बम धमाकों के दोषी आतंकी वलीउल्लाह को 16 साल बाद मिली फांसी की सजा

ये भी पढ़े-रामचंद्र के घर पर लुकमान खां ने किया रात में कब्जा? SI को पीटा, वर्दी फाड़ी; तीन गंभीर

क्या है सोलोगैमी मैरिज

क्षमा बिंदु ने 1 जून को सोलोगैमी के तहत शादी करने का फैसला लिया है। सोलोगैमी मैरिज उसे कहा जाता है कि जब कोई व्यक्ति खुद से ही विवाह कर लें। 1993 में अमेरिका में ऐसा पहला मामला सामने आया था। वहीं क्षमा बिंदु के ऐलान पर विवाद भी छिड़ गया है। बीजेपी की एक महिला नेता ने कहा था कि ऐसा विवाह हिंदुत्व के खिलाफ है और वो मंदिर में क्षमा बिंदु को शादी नहीं करने देंगी। ऐसे में क्षमा बिंदु का कहना है कि वो मंदिर में शादी नहीं करेंगी। ताकी किसी की धार्मिक भावनाएं आहत न हो।