रामचंद्र के घर पर लुकमान खां ने किया रात में कब्जा? SI को पीटा, वर्दी फाड़ी; तीन गंभीर

0
294
रामचंद्र के घर पर लुकमान खां ने किया रात में कब्जा? SI को पीटा, वर्दी फाड़ी; तीन गंभीर

जोधपुर, ब्यूरो। राजस्थान के जोधपुर से एक सनसनखेज मामला सामने आया है। यहां एक मुस्लिम परिवार ने हिन्दू परिवार के प्लाट और घर पर कब्जा कर लिया। मामला पुलिस के पास आने के बाद कल रात मौके पर पहुंचे जोधपुर के कुड़ी थाने के एसआई पर मुस्लिम परिवार की महिलाओं और पुरुषों ने हमला बोल दिया। एसआई कानाराम की वर्दी भी फाड़ी गई जबकि तीन और लोग भी गंभीर घायल हो गए। हालांकि पुलिस ने मामले में छह लोगों को शांतिभंग के आरोप में हिरासत में लिया है, लेकिन आखिर घर और प्लाट पर कब्जे को लेकर संशय बरकरार है।

ये है पूरा मामला..

सब इंस्पेक्टर कानाराम के अनुसार रामचंद्र वैष्णव ने यह मकान किसी पोकराम के परिवार से खरीदा था। पोकराम की दो साल पहले कोरोना से मौत हो गई थी। तब पोकराम के परिवार के लोगों ने लिखापढ़ी कर यह मकान रामचंद्र को बेचा था। पोकराम के परिवार ने यह मकान जब्बार खां से कई साल पहले खरीदा था और जब्बार खां ने लोन ले रखा था। जिसे चुकता कर दिया था। जब्बार खां की भी मृत्यु हो चुकी है। मगर उसके परिवार के लोग अब भी इस मकान को खुद का बता रहे हैं। जबकि मकान खरीद के सारे दस्तावेज कानूनी तौर पर सही पाए गए हैं। रामचंद्र के मकान में बिना वजह तोड़फोड़ कर कब्जा कर लिया गया। पुलिस ने इस घटना में नामजद आरोपियों को अब शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया है। आगे की कार्रवाई एसआई विश्राम मीणा की ओर से की जा रही है।

जानकारी के अनुसार राजस्थान के जोधपुर में मोगड़ा गांव में रविवार की रात को एक घर और प्लॉट पर कब्जे की बात के विवाद की जांच करने पहुंचे एसआई पर ही कब्जा करने वाले मुस्लिम लोगों ने हमला बोल दिया। यही नहीं तीन और लोग भी गंभीर घायल बता जा रहे हैं। जोधपुर के कुड़ी थाने के सब इंस्पेक्टर कानाराम ने बताया कि मोगड़ा निवासी रामचंद्र वैष्णव की तरफ से एक तहरीर दी थी। इसमें उसने अपने घर में पीछे की दीवार तोड़कर लुकमान पुत्र जब्बार खां के परिवार द्वारा कब्जा करने की बात कही थी। इस परिवाद की जांच के लिए सब इंस्पेक्टर कानाराम मोगड़ा गए। जांच करने के समय लुकमान पुत्र जब्बार खां के परिवार के लोग गुलाब शाह पत्नी चांद मोहम्मद, कुकी पत्नी मुखतार खां, मांगूड़ी पत्नी शौकत खां और सायरा आदि ने विरोध जताने के साथ पुलिस लाठी-डंडो और हथियारों से हमला कर दिया। इससे सब इंस्पेक्टर कानाराम चोटिल होने के साथ उनकी वर्दी फट गई। हंगामे के बीच आस पास एकत्र हुए लोगों पर भी इन लोगों ने हमला कर दिया। जिससे एक दो अन्य भी चोटिल हो गए।