गौरीकुंड में फटे तीन सिलिन्डर, अफरा-तफरी का माहौल

0
148
KEDARNATH GAURIKUND FIRE
KEDARNATH GAURIKUND FIRE

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:मंगलवार की रात केदारनाथ यात्रा मार्ग पर स्थित गौरीकुंड में एक आगजनी(KEDARNATH GAURIKUND FIRE) का हादसा हो गया। गौरीकुंड में एक होटल में सिलिंडर फटने से आग लग गई। एक दुकान में आग लगने से आस पास की और भी कई दुकानें इसकी चपेट में आ गई। क्षेत्र में आग फैलने के बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। घटना में किसी भी तरह की जनहानि होने की खबर नहीं आई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रात को खाना बनाते समय आशुतोष सेमवाल नाम के एक व्यक्ति की दुकान में सबसे पहले सिलिन्डर फटने से आग लगी। इसके बाद आग  फैलती हुई अन्य दुकानों के सिलिंडर तक जा पहुंची जहां एक के बाद एक तीन सिलिंडर फट गए।

KEDARNATH GAURIKUND FIRE:रक्षक दलों की संयुक्त टीम ने पाया आग पर काबू 

इस मामले में रात करीब 11 बजे गौरीकुंड के सेक्टर अधिकारी पंकज राणा एवं सहायक सेक्टर अधिकारी भरत सिंह चौहान ने आपदा कंट्रोल रूम में आग लगने की घटना की जानकारी दी। इसके बाद एनडीआरएफ, पुलिस, फायर सर्विस, एसडीआरएफ, वाईएमएफ एवं डीडीआरएफ के दस्ते मौके पर पहुंच गए।(KEDARNATH GAURIKUND FIRE) इसके बाद सबने मिलकर आग को काबू करने के प्रयास किए।
KEDARNATH GAURIKUND FIRE
KEDARNATH GAURIKUND FIRE
आपदा प्रबंधन अधिकारी के अनुसार आग के कारण होटल एवं कुछ यात्रियों का समान भी जल गया है। यात्री एवं होटल कर्मचारी सुरक्षित हैं। धमाके की आवाज सुनते ही सभी होटल से दूर भाग गए थे। होटल व आस-पास मौजूद यात्रियों को फिलहाल सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट कर दिया गया है। (KEDARNATH GAURIKUND FIRE)पुलिस ने सिलिंडर फटने समेत पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।
GULDAR ATTACK IN GARHWAL
GULDAR ATTACK IN GARHWAL
WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज