Kedarnath हेली टिकटों के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले दो ठग गिरफ्तार

0
335

रुद्रप्रयाग (नरेश भट्ट)-  Kedarnath हेली सेवा में टिकट के नाम पर ठगी करने वाले दो दो ठगों को Rudraprayag Police ने गिरफ्तार किया है। हेली सेवा की ऑनलाइन बुकिंग के नाम पर ये ठग केदारनाथ आने वाले श्रद्धालुओं को ठगी का शिकार बनाते थे। Rudraprayag Police ने इन ठगों को बिहार से गिरफ्तार किया है।

Kedarnath

 हेली टिकट के नाम पर ठगी का ये है पूरा मामला

17 मई को सोलन, हिमाचल प्रदेश के एक श्रद्धालु भगवान Kedarnath के दर्शनों के लिए पहले गुप्तकाशी पहुंचे। उन्होंने Kedarnath जाने के लिए पवन हंस कंपनी में हेलीकॉप्टर का टिकट ऑनलाइन बुक किया था। ये टिकट उन्होंने सोलन से ही बुक किया था। लेकिन जब वे यहां पहुंचे तो न उन्हें यहां बुकिंग किया हुआ टिकट मिला और ना ही टिकट बुकिंग करने वाला। फिर उन्होंने गुप्तकाशी थाने में अपनी तहरीर दर्ज करवाई और बताया कि केदारनाथ हेली टिकट बुकिंग के नाम पर उनसे 1,12000 रुपये की धोखाधड़ी हुई है। Rudraprayag Police ने इस मामले को दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी और टीम का गठन किया।

aaropi

भगवान Kedarnath के नाम पर ऐसे करते थे ठगी

Rudraprayag Police को छानबीन में बता चला कि ठगों ने भगवान Kedarnath के नाम पर ठगी करने के लिए पवन हंस हेलीकॉप्टर कंपनी के नाम पर एक फर्जी वेबसाइट बनाई हुई थी। जिसमें उन्हें आप पास की और Kedarnath यात्रा को लेकर पूरी जानकारी दी रखी थी, जिससे किसी को वेबसाइट का फर्जी होने का शक न हो। इसी के जरिए ये ऑन लाइन बुकिंग करते थे। ये बुकिंग में मिला रुपया अपने जानने वाले गरीब लोगों के बैंक अकाउंट में जमा करवाते थे। उनके बैंक अकाउंट में ठगों ने अपना मोबाइल नंबर फीड किया हुआ था, जिससे ओटीपी और बैंक डिटेल उन्हें मिलती रहे। साथ ही एटीएम कार्ड भी अपने पास ही रखे हुए थे।

Kedarnath

बिहार से किया दोनों ठगों को गिरफ्तार

Rudraprayag Police ने दोनों ठगों को बिहार से गिरफ्तार किया है। Rudraprayag Police ने श्रद्धालु द्वारा दी गई बैंक डिटेल की छानबीन करने और मोबाइल नंबर की डिटेल पर 28 वर्षीय कौशल कुमार और 30 वर्षीय राहुल कुमार को पटना, बिहार से गिरफ्तार किया। पुलिस ने दोनों को ही पुरसाड़ी जेल भेज दिया है।