अब केदारनाथ होगा प्लास्टिक मुक्त, शुरू हुई तैयारी

0
437
Kedarnath Dham Yatra 2023

Uttarakhand Devbhoomi Desk: आज के दौर में प्लास्टिक पर्यावरण का सबसे बड़ा दुश्मन बन रहा है। और इसके (Kedarnath Dham Yatra 2023) उपयोग को पूरी तरह बंद करने के लिए उत्तराखंड सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। बता दें कि राज्य सरकार ने केदारनाथ धाम को प्लास्टिक मुक्त बनाने की कवायद शुरू कर दी गई है। इसके तहत जल्द ही शुरू होने वाले केदारनाथ धाम की यात्रा में प्लास्टिक के उपयोग पर रोक लग गई है। ऐसे में अब दर्शन के लिए आने वाले तीर्थ यात्रियों को प्लास्टिक के बजाय कागज के दोने में प्रसाद दिया जाएगा, जिससे धाम में कम से कम कूड़ा एकत्र हो।

ये भी पढ़ें:
Joshimath crisis update
Joshimath आपदा पीड़ितों के जख्मों पर लगा मरहम! जारी हुई ये नीति

Kedarnath Dham Yatra 2023: इस दिन खुलेंगे केदारनाथ धाम के कपाट

आपको बता दें कि केदारनाथ धाम के कपाट आगामी 25 अप्रैल को खोले जाने हैं। बुधवार को (Kedarnath Dham Yatra 2023) यात्रा की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कई विभागीय अधिकारियों के संग बैठक की। इस दौरान उन्होंने तीर्थ यात्रियों के लिए सभी व्यवस्था सुनिश्चित करने की बात कही। वहीं जिलाधिकारी ने उपस्थित महिला स्वयं सहायता समूहों से कहा कि केदारनाथ धाम में मिलने वाले प्रसाद की पैकेजिंग में प्लास्टिक का प्रयोग न हो।

Tharali news today
भाजपा देवाल मंडल की कार्यसमिति का हुआ आयोजन

बता दें कि बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार, परियोजना निदेशक केके पंत, जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक एचसी हटवाल समेत (Kedarnath Dham Yatra 2023) कई अधिकारी मौजूद रहे।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com