खुलासा! डेढ़ साल से बेटे के शव के साथ क्या कर रहे थे मां-बाप

0
348
kanpur News
kanpur News

Kanpur News: मां-बाप को क्यों रखना पड़ा बेटे के शव को घर पर?

National News Desk: कानपुर (Kanpur News) से एक ऐसा मामला सामने आ रहा है जिस पर यकीन करना शायद ही किसी के लिए मुमकिन हो। कानपुर (Kanpur News) के एक परिवार ने अपने परिवार के एक सदस्य के शव को पूरे डेढ़ साल तक घर पर ही रखा। मगर इस परिवार द्वारा ऐसा क्यों किया गया, क्यों एक मृत व्यक्ति के शरीर को डेढ साल तक घर पर ही मम्मी की तरह रखा गया, परिवार के लोग इस शव के साथ क्या कर रहे थे।

ये घटना कानपुर (Kanpur News) के रावतपुर थाना क्षेत्र के कृष्णापुरी रोशन नगर का है, जहां परिवार ने आयकर अधिकारी की लाश को घर पर डेढ साल तक रखा। दरअसल इस परिवार के मुखिया हैं राम औतार, जो आर्डनेंस फैक्टरी के एक रिटायर्ड कर्मचारी हैं। राम औतार के 3 बेटे थे, इनमें से सबसे छोटे बेटे का नाम था विमलेश जो अहमदाबाद में आयकर विभाग में कार्यरत थे, वहीं विमलेश की पत्नी मिताली सहकारिता बैंक में कार्यरत।

22 अप्रैल 2021 को हो चुकी थी विमलेश की मौत

दरअसल 18 अप्रैल 2021 को 35 वर्षीय विमलेश को निमोनिया हुआ था जिसके बाद विमलेश को बिरहाना रोड पर स्थित मोती अस्पताल में भर्ती कराया गया और इलाज के दौरान ही 22 अप्रैल 2021 को विमलेश की मौत हो गई। इसके बाद विमलेश के शव को घर लाया गया और जब शव को अंतिम संस्कार के लिए लेकर जाया जाने लगा तो विमलेश की मां ने ये दावा किया कि उनके बेटे की धड़कन अभी भी चल रही है। जिसके बाद विमलेश को घर पर ही रखा गया और डेढ़ साल तक उसकी देख भाल की गई।

इस दौरान परिवार के अन्य सदस्य भी अपने माता पिता के इस फैसले में उनका साथ दे रहे थे। जब आयकर विभाग द्वारा बार बार विमलेश की अनुपस्थिती को लेकर सवाल किए जाने लगे तो पत्नी मिताली द्वारा पति के बीमार होने की बात बताई।

ये भी पढ़े:
Tehri Missing Students News टिहरी झील में लापता दूसरे किशोर का शव भी SDRF ने किया बरामद

लेकिन जब विमलेश के माता पिता द्वारा विमलेश के शव को डेढ़ साल तक घर में ही रखा गया तो पत्नी मिताली द्वारा इस बात की जानकारी एक हफ्ते पहले ही विमलेश के अहमदाबाद स्थित आयकर विभाग के कार्यालय में दी गई और बताया कि विमलेश की डेढ़ साल पहले ही मौत हो चुकी थी लेकिन उनके माता पिता द्वारा विमलेश के शव को डेढ़ साल तक घर पर ही रखा गया है।

जिसके बाद आयकर विभाग द्वारा इस जानकारी की पुष्टी के लिए कानपुर (Kanpur News) सीएमओ और जिलाधिकारी को पत्र लिखा गया। विभाग द्वारा पत्र मिलने पर शुक्रवार को कानपुर (Kanpur News) सीएमओ द्वारा 3 सदस्यीय टीम का गठन किया गया और पुलिस को जांच के लिए विमलेश के घर भेजा गया।

टीम के गठन के बाद शुक्रवार को डिप्टी सीएमओ डॉ. ओपी गौतम के साथ एक टीम को रवाना किया गया और इनके साथ कल्याणपुर के एसीपी दिनेश कुमार शुक्ला भी पुलिस फोर्स के साथ विमलेश के घर पहुंचे। जहां डिप्टी सीएमओ द्वारा विमलेश का परीक्षण किया गया और उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

विमलेश को मृत घोषित करने के बाद पुलिस ने विमलेश के शव को अपने कब्जे में लिया जिसके बाद विमलेश के माता पिता ने हंगामा करना शुरू कर दिया और कहने लगे कि उनका बेटा मरा नही है बल्की कोमा में है। लेकिन पुलिस विमलेश के शव को अपने साथ ले गई और शव का पोस्टमॉर्टम करने की बात कही मगर परिवार वालों द्वारा शव का पोस्टमॉर्टम करने से इनकार कर दिया गया।

ये भी पढ़े:
Urfi Javed Dressउर्फी ने कांच का ड्रेस पहनकर गाया,“दिल में मेरे है दर्दे डिस्को”

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com