कानपुर IIT और NSI के बीच खुलेआम घूम रहा तेंदुआ, गर्ल्स हॉस्टल के आसपास 4 बार देखा गया

0
31
kanpur

Kanpur IIT से NSI तक फैली दहशत, पकड़ में नहीं आ रहा चालाक तेंदुआ-10 दिनों से सर्च ऑपरेशन जारी

Kanpur में आईआईटी और एनएसआई में तेंदुआ खुलेआम घूम रहा है और वह अबतक एक जंगली सूअर और नील गाय के बच्चे को शिकार बना चुका है। इस बात से चारों ओर दहशत फैल गयी है और अभी ताज़ा जानकारी के अनुसार इस चालाक तेंदुए को गर्ल्स हॉस्टल के आसपास देखा गया है। हालांकि 10 दिन से इस तेंदुए को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है लेकिन अभी तक कामयाबी नहीं मिल पायी है।

Kanpur आईआईटी से एनएसआई के बीच दस दिन से घूम रहा तेंदुआ, बेहद चालाक- नहीं आ रहा पकड़ में

kanpur

बताया जा रहा है कि 26 अक्टूबर को Kanpur आईआईटी के गार्ड ने हवाई पट्टी के पास पहली बार तेंदुए को देखा था। दो दिन तक उसकी तलाश वन विभाग और संस्थान के सुरक्षकर्मी ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों से करते रहे लेकिन उस तेंदुए का कुछ पता नहीं चला। अभी दो दिन बाद तेंदुआ आईआईटी से जीटी रोड पार करके सामने एनएसआई में पहुँच गया था जिसे देखकर सभी सहम गए थे। बेहद चालाक तेंदुआ अब तक पकड़ में नहीं आ सका है।

वन विभाग की मानें तो तेंदुआ बेहद चालाक है और कैमरों में बार बार नजर आने के बावजूद पकड़ में नही आ पा रहा। उसके रास्तों में हाइ-मास्ट लाइट लगाई गयी है लेकिन वो तेज रोशनी देखकर रास्ता बदल देता है और अंधेरे में चला जाता है।

ये भी पढ़ें UP में डेंगू का कहर- 7 हज़ार से अधिक मरीज आए सामने, तेज बुखार से हो रही मौत से मची खलबली

Kanpur NSI के गर्ल्स हॉस्टल के आसपास घूमता नजर आया, बेहद तेज रफ्तार है तेंदुआ

Kanpur NSI में सोमवार की रात के समय तेंदुआ गर्ल्स हॉस्टल के पीछे देखा गया था और फिर वहाँ तुरंत कैमरा लगवा दिया गया। बुधवार को वो फिर एनएसआई में फार्म के पास दिखा और फिर गुरुवार और शुक्रवार को शाम को गर्ल्स हॉस्टल के पास कैमरे में कैद हुआ। इस तेंदुए की रफ्तार इतनी तेज बताई जा रही कि सोमवार रात 10 बजे यह एनएसआई में दिखा तो ठीक 11 बजे यह आईआईटी जा पहुंचा। उस समय वन विभाग की टीम ट्रेनकुलईसर गन लेकर पहुंची और बकरी को खुले में बांधा लेकिन उसकी रफ्तार इतनी तेज थी कि वन कर्मी का निशाना चूक गया और वो उसे बेहोश नहीं कर पाये।

For Latest Uttar Pradesh News Subscribe devbhoominews.com