जोशीमठ में भूधंसाव से थमी लोगों की जिन्दगी, आक्रोशित लोगों ने किया बद्रीनाथ हाईवे जाम

0
285
joshimath landslide

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड के जोशीमठ में भू धंसाव ने लोगों की जिंदगी थाम दी है। शहर के घरों, मंदिरों और दुकानों की दीवारों में दरार आने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। स्थानीय लोग (joshimath landslide) सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं। भूधंसाव का दायरा बढ़ने से लोग डर के साए में जीने को मजबूर हो गये हैं। ऐसे में सरकार के प्रति स्थानीय लोगों की नाराजगी बढ़ती जा रही है।

लोग विरोध-प्रदर्शन पर उतर आये हैं। इससे पहले बुधवार शाम बड़ी संख्या में लोगों ने मशाल जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। और आज गुस्साए लोगों ने बदरीनाथ हाईवे पर जाम लगा दिया। जोशीमठ बचाओ संघर्ष समिति के चक्काजाम (joshimath landslide) और बाजार बंद के एलान के चलते आज सैकड़ों की संख्या में लोग सड़कों पर उतर आये हैं। ऐसे में जाम की वजह से गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई। 

यह भी पढ़े:
Landslide in joshimath
क्या बेघर हो जाएंगे जोशीमठ के कई परिवार?

joshimath landslide: जल्द ही दौरा करेंगे सीएम धामी

उधर यह खबर सामने आ रही है कि सीएम धामी (joshimath landslide) जल्द ही जोशीमठ का दौरा करेंगे। सीएम धामी ने इस बात की जानकारी खुद दी। उन्होने कहा, “मैं कुछ दिनों में जोशीमठ का दौरा करूंगा। स्थिति को संभालने के लिए हर संभव कदम उठाए जाएंगे। मैंने स्थिति की निगरानी के लिए नगर निगम के अध्यक्ष शैलेंद्र पवार से बात की है।”

यह भी पढ़े:
unnecessary honking in dehradun
अब राजधानी दून के चौराहों पर हॉर्न बजाना पड़ेगा भारी, यह है वजह

आपको बता दें कि जोशीमठ में आई आपदा के कारण अभी तक जोशीमठ क्षेत्र से 27 परिवारों के 120 लोग शिफ्ट किए जा चुके हैं। बताया जा रहा है कि 3 हजार से ज्यादा लोग इस आपदा से प्रभावित हुए हैं।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com