देहरादून, ब्यूरो। लंबे समय से उत्तराखंड समेत कई अन्य राज्यों और यहां तक कि देश के बाहर भी उपनल (UPNL) के माध्यम से कर्मचारी सेवाएं दे रहे हैं। हालांकि इनकी नियुक्तियां कभी भी स्थायी नहीं की जाती हैं, लेकिन फिर भी एक मजबूत सरकारी आउटसोर्सिंग एजेंसी के रूप में उपनल उत्तराखंड में काम कर रही है। उपनल से तमाम तरह की नियुक्तियां समय-समय पर निकलती ही रहती हैं। उत्तराखंड के विभिन्न जिलों के संस्थानों में उपनल के माध्यम से कई पद निकाले गए हैं। (UPNL Jobs)

अगर आप बेरोजगार हैं तो आप उपनल के माध्यम से संबंधित पद की आवश्यक शैक्षिक योग्यता, अनुभव, योग्यता आदि रखते हैं तो इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए उपनल की आधिकारिक वेबसाइट जरूर देख लें। उत्तराखंड पूर्व सैनिक कल्याण निगम लि. (उपनल) की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध विज्ञापनों के अनुसार पिथौरागढ़ जिले में खादी एवं ग्रामोद्योग धारचूला में सपीनिंग टीचर के 1 पद और पिथौरागढ़ स्वास्थ्य विभाग में पर्यावरण मित्र के 1 पद पर नियुक्ति होनी है। इसी के साथ नैनीताल, उधमसिंह नगर, पौडी गढ़वाल, तथा रुद्रप्रयाग जिलों में भी विभिन्न विभागों में नियुक्तियां होनी है।

आपको यह भी बता दें कि उत्तराखंड पूर्व सैनिक कल्याण निगम लि. (उपनल) की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध विज्ञापनों के अनुसार अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में मेल स्टाफ नर्स के 5, ओटी टेक्नीशियन के 5, लैब टेक्नीशियन के 5, सीएसएसडी टेक्निशियन के 2, अल्मोड़ा स्थित अर्थ एवं सांख्यिकी कार्यालय में जीआईसी एनलिस्ट का 1 पद, 22 एनसीसी ऑफिस अल्मोड़ा में डीईओ के 1 पद तथा राजकीय डिग्री कॉलेज तल्ला सल्ट में पर्यावरण मित्र के 1 पद पर आवेदन मांगे गए हैं। इसके अलावा केदारनाथ धाम में चार सेक्यूरिटी गार्ड और एक सुपरवाइजर की भर्ती भी निकली है।