जमशेदपुर शारदामणि स्कूल में छात्रा ने लगाई खुद को आग, शिक्षिका द्वारा कपड़े उतरवाने से थी आहत

0
337
jamshedpur

Jamshedpur के स्कूल में नकल के शक में शिक्षिका ने उतरवाए कपड़े, शर्मिंदगी में छात्रा ने खुद को लगाई आग

Jamshedpur शारदामणि स्कूल की कक्षा 9वीं की छात्रा के स्कूल में ही कपड़े उतरवा दिये जाने से जहां छात्रा बहुत आहत हुई और फिर उसने आत्महत्या की नीयत से खुद को आग लगा ली। इस खबर के फैलते ही छात्रा के परिजन और ग्रामीण जिला शिक्षा विभाग के ऑफिस में लगातार प्रदर्शन और हँगामा कर रहे हैं और कड़ी जांच की मांग कर रहे हैं।

भुईयानडीह छाया नगर में शुक्रवार को एक दिल दहलाने वाली घटना हो गयी जहां शाम को एक किशोरी जो कि 9वीं की छात्रा  उसने खुद को आग लगा कर आत्महत्या की कोशिश की। आग लगाने के बाद जब वो चिल्लाने लगी तो आसपास के लोग जुटे और उन्होने किसी तरह आग बुझाया और किशोरी को महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज पहुंचे जहां से दोबारा उसे बड़े अस्पताल रेफर कर दिया। डाक्टरों के अनुसार किशोरी 80%तक जल चुकी है और उसे टीएमएच में भर्ती कराया गया है। फिलहाल हालत गंभीर बताई जा रही है।

Jamshedpur स्कूल में नकल के शक में टीचर ने छात्रा के उतरवाए कपड़े, परीक्षा के दौरान खौफनाक कदम से स्कूल हलकान

jamshedpur

बताया जा रहा कि Jamshedpur शारदामणि स्कूल में शुक्रवार से प्रथम सत्र की परीक्षा शुरू हुई थी। इस दौरान छात्रा भी परीक्षा दे रही थी और तभी स्कूल की टीचर चन्द्र दास की उस पर नज़र पड़ी। आशंका कि छात्रा नकल कर रही थी टीचर ने उसे डांटा। दूसरी तरफ छात्रा ने टीचर पर संगीन आरोप लगाया कि उन्होने पहले उसे मारापीटा और फिर उसके कपड़े उतरवाए और इस बात से आहत छात्रा ने खुद को आग लगा ली।

ये भी पढ़ें तमिलनाडु के एक स्कूल में गैस रिसाव से 100 छात्र हुए बीमार, 67 छात्र अस्पताल में भर्ती

Jamshedpur स्कूल मामले में परिजनों और ग्रामीणों का धरना-प्रदर्शन, पुलिस जुटी जांच में

छात्रा को देखने के लिए ज़िला शिक्षा अधीक्षक ने अस्पताल जाकर छात्रा को देखा और घटना की जांच सीतारामडेरा पुलिस कर रही है।इस मामले में पीड़िता के परिजनों के साथ अब गांव के लोग भी आ गए हैं और धरना प्रदर्शन कर रहे हैं जिसने माहौल तनावपूर्ण कर दिया है। जिला शिक्षा अधिकारी ने पुलिस को 48 घंटे के अंदर जांच रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

For Latest National News Subscribe devbhoominews.com