तेज रफ्तार डंपर ने ITBP जवान के दो मासूमों को कुचला, 6 साल की बेटी ने तोड़ा दम

0
161

हल्द्वानी, ब्यूरो। लालकुआं निकटवर्ती क्षेत्र बिंदुखत्ता के पुरानाखत्ता क्षेत्र को जाने वाली सड़क में साइकिल से ट्यूशन जा रहे आईटीबीपी जवान के दो बच्चों को एक डंपर ने बुरी तरह टक्कर मार दी। इससे छह साल की मासूम बेटी और उसका 11 साल का भाई गंभीर रूप से घायल हो गई। किसी तरह दोनों को एसटीएच हल्द्वानी भर्ती करवाया गया। यहां उपचार के दौरान छह साल की बालिका की मौत हो गई। वहीं, उसका बड़ा भाई दिव्यांशु भी काफी जख्मी है और गंभीर बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार आज सुबह करीब 9ः30 बजे बिंदुखत्ता के राजीवनगर प्रथम निवासी भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के जवान देवेंद्र सिंह बिष्ट की 6 वर्षीय बेटी चाहत बिष्ट (रिंकी) अपने बड़े भाई 11 वर्षीय दिव्यांशु के साथ साइकिल द्वारा ट्यूशन पढ़ने जा रही थी, तभी काररोड क्षेत्र से आ रहे तेज गति के डंपर ने साइकिल को टक्कर मार दी, जिससे उक्त बालिका रिंकी एवं उसका भाई दिव्यांशु उसकी चपेट में आ गये, जिन्हें आनन-फानन में क्षेत्रवासी तुरंत ही एसटीएच चिकित्सालय हल्द्वानी ले गए, जहां उपचार के दौरान बालिका ने दम तोड़ दिया है। जबकि दिव्यांशु का उपचार चल रहा है वह अब ठीक है। उक्त घटना से जहां परिवार में कोहराम मच गया है, वही क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ पड़ी है।

sand beti ko dumpar ne kuchla

क्षेत्रवासियों ने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि गांव में बेतरतीब चल रहे डंपर एवं ट्रकों पर लगाम लगाई जाए। देवेंद्र सिंह बिष्ट वर्तमान में आईटीबीपी में अरुणाचल प्रदेश में सेवारत हैं। उनके ये ही दो बच्चे थे। कुछ समय पूर्व देवेंद्र बिष्ट पिथौरागढ़ में तैनात थे। वही इनके यह दोनों बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे है, वर्तमान में ऑनलाइन पेपर होने के चलते यह दोनों बच्चे बिंदुखत्ता में अपने घर के पास ही ट्यूशन पढ़ने जा रहे थे। 1 माह पूर्व ही बच्चों को बिंदुखत्ता पहुंचाकर देवेंद्र अरुणाचल स्थित अपनी ड्यूटी को चले गए हैं। उनकी धर्मपत्नी अनीता बिष्ट लालकुआं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एएनएम के पद पर कार्यरत है। इस घटना से जहां परिवार में कोहराम मच गया है। वहीं क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ पड़ी है।