ब्रेकिंग न्यूज…कैबिनेट का खाका तैयार…! मुन्ना, ऋतु समेत ये चार दिग्गज बनेंगे मंत्री

0
210
devbhoomi
devbhoomi

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड की नई सरकार बनने की कवायद शुरू हो चुकी है। सभी विधायक जहां शपथ ले चुके हैं वहीं, सीएम और मंत्रीमंडल को लेकर कयासबाजी जारी है। वहीं, भाजपा के विश्वस्त सूत्रों की मानें तो सीएम जो भी बने लेकिन कैबिनेट का खाका लगभग तय कर लिया गया है। उत्तराखंड सरकार की नई कैबिनेट में ऋतु खंडूड़ी, प्रेम चंद्र अग्रवाल, मुन्ना सिंह चौहान और चंदन राम दास शामिल होंगे। इसके बाद कुछ राज्यमंत्री भी बनाए जा सकते हैं।

devbhoomi
devbhoomi

गौरतलब है कि उत्तराखंड की नई सरकार गठन को लेकर कई दिनों से दिल्ली से लेकर देहरादून तक मंथन, मुलाकातों और बैठकों का दौर जारी है। नए मंत्रीमडल को लेकर भाजपा के विश्वस्त सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है। इसके अनुसार विकासनगर विधायक मुन्ना सिंह, ऋषिकेश विधायक प्रेमचंद्र अग्रवाल, कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूड़ी और बागेश्वर विधायक चंदन राम दास को कैबिनेट में शामिल किया जा रहा है। हालांकि अभी इसकी पुष्टि होनी बाकी है। भाजपा प्रदेश मुख्यालय में आज साढ़े चार बजे सांय से विधायक मंडल दल की बैठक होनी है। इसमें पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह और सह पर्यवेक्षक मीनाक्षी लेखी पहुंच रही हैं। सभी विधायकों की मौजूदगी में मंत्रीमंडल के साथ ही नए मुखिया के नाम का ऐलान होने की संभावना जताई जा रही है।

uttarakhand news
uttarakhand news

उत्तराखंड के इतिहास पर नजर डालें तो हर बार सरकार बनाने में राष्ट्रीय दलों के माथापच्ची करनी पड़ी है। हालांकि बाद में हाईकमान के ऊपर ही रहा कि किसे कुर्सी पर बैठाए रखना है और किसे हटाना है। कांग्रेस हो या भाजपा नेताओं की आपसी खींचतान के कारण स्व. एनडी तिवारी के बाद कोई भी ऐसा मुख्यमंत्री नहीं रह पाया जो सभी को खुश कर पांच साल तक सत्तासीन रहे। मुखिया के बदलने के बाद कुछ मंत्री भी हर बार बदले जाते रहे है। वर्तमान में भी उत्तराखंड कुछ ऐसे ही दौर से गुजर रहा है। कुर्सी के लिए माननीय अपनी-अपनी दावेदारी और लाॅबिंग में लगे हुए हैं।

devbhoomi
devbhoomi