मोदी ने की इजराइली PM नेतन्याहू से फोन पर बात, युद्ध की घड़ी में साथ होने का दिया आश्वाशन 

0
143
Israel Palestine War
Israel Palestine War

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK: इस समय पूरी दुनिया के लिए Israel Palestine War आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इजरायल और आतंकवादी संगठन हमास के बीच जंग जारी है। इस युद्ध में भारत ने इजरायल को अपना समर्थन दिया है। हमास के हमले के और युद्ध के बीच आज इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की है। बताया जा रहा है कि इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने पीएम मोदी को आतंकी समूह हमास के हमलों के बाद की स्थिति की कई जानकारियाँ दी है।

इस फोन कॉल के बाद पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके बताया है कि Israel Palestine War और  हमास आतंकियों के साथ चल रहे युद्ध में भारत इजरायल के साथ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजराइल को आश्वस्त किया कि आतंक के विरूद्ध इस लड़ाई में भारत उनके साथ मजबूती से खड़ा है।

Israel Palestine War
पीएम मोदी के साथ नेतन्याहू(सांकेतिक तस्वीर)

बीते शनिवार को भी Israel Palestine War और आतंकी संगठन हमास के इजरायल पर किए गए हमले को लेकर पीएम मोदी ने इजरायल के प्रति संवेदना प्रकट की थी। उन्होंने हमले की निंदा करते हुए कहा था कि इजरायल पर हमले से वह स्तब्ध हैं। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थना निर्दोष, पीड़ितों और उनके परिवार के साथ है। इस कठिन घडी में हम इजरायल के साथ खड़े हैं।

इस फोन कॉल के बाद भारत में इजरायली राजदूत नाओर गिलोन ने भारतीय सरकार और यहाँ के नागरिकों का आभार व्यक्त किया है।

Israel Palestine War 
Israel Palestine War

Israel Palestine War: अब तक क्या क्या हुआ?

बता दें कि 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास के नाम के एक आतंकवादी संघठन ने हमला कर दिया था और इसके साथ ही लंबे समय से चली या रही Israel Palestine War की कहानी में एक और नया अध्याय जुड़ गया। अब तक इस खूनी संघर्ष में दोनों पक्षों के 1600 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। इजरायल में करीब 900 लोग मारे गए हैं और 2500 से ज्यादा घायल हुए हैं। वहीं गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इजरायली हवाई हमले में 143 बच्चों और 105 महिलाओं सहित 704 लोग मारे गए हैं और चार हजार से अधिक लोग घायल हुए हैं।

ये भी पढिए-

ISRAEL HAMAS CONFLICT
ISRAEL HAMAS CONFLICT

इजराइल में युद्ध के हालात, ‘हमास’ ने 3 शहरों पर दागे रॉकेट

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज