आईपीएल 2022: लखनऊ-चेन्नई का पहला मुकाबला, दोनों टीमों को पहली जीत की दरकार

0
218
devbhoomi
devbhoomi

पहली बार आपस में भिड रहीं दोनों टीमें, एक-एक मैच हार चुकी हैं दोनों क्रिकेट टीमें

नई दिल्ली, ब्यूरो। दो साल से फीका रहा क्रिकेट का रोमांच इस बार अपने शबाब पर है। आज आईपीएल 2022 में सातवां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जोएंट्स के बीच होगा। बता दें कि दोनों ही टीमें इस आईपीएल सीजन का अपना पहला मैच हार चुकी हैं। देर रात तक यह सामने आ जाएगा कि कौन सी टीम इस अहम मुकाबले को अपने नाम करती है।

दरअसल, आज मुम्बई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में ये टीमें आमने-सामने होंगी। शाम साढ़े सात बजे इनके बीच मैच शुरू हो जाएगा। चेन्नई की टीम पिछले सीजन की चैंपियन है। अब टीम के कप्तान धोनी नहीं रवींद्र जडेजा हैं। ऐसे में इस मुकाबले में चेन्नई की टीम और रवींद्र जडे़जा के लिए भी यह मुकाबला महत्वपूर्ण होने वाला है। लखनऊ की बात करें तो लखनऊ की टीम पहली बार आईपीएल में खेल रही है और वह पहली बार चेन्नई के साथ खेलने जा रही है। इन दोनों ही टीमों का पहला मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में हुआ था, जिसमें चेन्नेई 6 विकेट से कोलकता नाइट राइडर्स से हार गई थी। लखनऊ की टीम को भी 5 विकेट से गुजरात टाइटंस ने हरा दिया था। अब ब्रेबोर्न स्टेडियम की बात करें तो यहां दूसरी पारी के दौरान ओंस अपना प्रभाव डाल सकती है। ऐसे में दोनों ही टीम की कोशिश होगी की वे टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करें। चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स दोनों ही टीमों का पहले मैच में टॉप ऑर्डर नहीं चला था, जिसके कारण दोनों ही टीमों को हार का सामना करना पड़ा।

devbhoomi
devbhoomi

कई बार की चैंपियन रही चेन्नई टीम के बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की फैंस आस लगाए बैठे हैं। टीम के ऋतुराज गायकवाड़, रोबिन उथ्प्पा, डेवोन कॉनवे और अंबाती रायुडु पहले मैच में नहीं चले थे। दूसरी ओर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ‘माही’ अपने पुराने रंग में जरूर दिखे थे। मोईन अली की वापसी से टीम को मजबूती मिल सकती है। देखना यह होगा कि मोईन अली को किस की जगह पर शामिल किया जाता है। मिचेल सैंटनर और डेवोन कॉन्वे में से किस प्लेयर को ड्रॉप किया जाता है। सैंटनर ड्रॉप होते हैं तो उथप्पा को पांचवें या छठे नंबर पर भेजा जा सकता है। कप्तान के रूप में रवींद्र जडेजा से भी उम्मीद होगी की वह बड़ा स्कोर करें। गेंदबाजी की बात करें तो कोलकता के खिलाफ एक ही बाॅलर ड्वेन ब्रावो ही चले थे। अब देखना होगा कि टीम के कौन-कौन से फिरकी और तेज गेंदबाज चलते हैं।