India VS South Africa : 9 जून को इस स्टेडियम में होगा मुकाबला, क्यों होना पड़ेगा इंडियन टीम को सावधान ?

0
163
INDIA VS SOUTH AFRICA

दिल्ली,ब्यूरो : दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत टी-20 (T-20) सीरीज का पहला मैच खेलेगा। इस स्टेडियम का इतिहास ऐसा है कि इस मैच को लेकर टीम इंडिया को पूरी सावधानी रखनी होगी। बता दें कि इंडियन टीम को पांच टी-20 (T-20) इंटरनेशनल मुकाबलों की सीरीज का पहला मैच 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेलना है। लेकिन इंडियन टीम के दो बड़े धुरंधर खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा छुट्टी पर हैं, ऐसे में टीम को इन दोनों खिलाड़ियों के बिना ही मैदान में उतरना पड़ेगा। बता दें कि 9 जून को अरूण जेटली स्टेडियम में मुकाबला होगा । ऐसे में आप ये जान लिजिए कि क्या है स्टेडियम का इतिहास, और क्यों होना पड़ेगा इंडियन टीम को सावधान।

इस बार भारतीय टीम की बागडोर केएल राहुल के हाथों में है। टीम में इस बार आईपीएल ( IPL) 2022 में अपने प्रदर्शन का जवला बिखरने वाले हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक जैसे जिताऊ खिलाड़ी मैदान में हैं। बता दें कि इस बार हार्दिक पांड्या ने आईपीएल ( IPL) में बतौर कप्तान अपनी टीम, गुजरात टाइटन्स को चैंपियन बनाया है। तो वहीं कार्तिक ने भी 180 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से फिनिशिंग टच देकर आरसीबी( RCB) को प्लेऑफ में पहुंचाया। लेकिन अरूण जेटली स्टेडियम का इतिहास बताता है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया को यहां पूरी सावधानी रखनी होगी। ये भी पढ़े-PUBG के लिए नाबालिग ने की मां की हत्या, बदबू न आए इसलिए शव पर छिड़कता रहा रूम फ्रेशनर, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

बता दें कि टीम इंडिया ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अब तक दो टी-20 (T-20) इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें से उसे एक में जीत मिली है तो एक में इंडियन टीम को हार का सामना करना पड़ा है। उधर वनडे में, भारत ने अरुण जेटली स्टेडियम में अब तक 20 मैच खेले हैं, जिसमें से 12 मैच भारत ने  जीते हैं, हालंकि 7 मैच में भारत को हार मिली है, और एक मैच बेनतीजा रहा। वहीं अब 9 जून को अरूण जेटली स्टेडियम में मुकाबला होगा । जिसे लेकर हमने आपको बताया है कि क्या है इस स्टेडियम का इतिहास बताया , और क्यों होना पड़ेगा इंडियन टीम को सावधान ?ये भी पढ़े-क्या बांग्लादेश के लिए भोजन से ज्यादा जरुरी है जीवाश्म ईंधन ?