Ind vs NZ ODI : टीम इंडिया की हार का सिलसिला जारी

0
14
Ind vs NZ 1st ODI

Ind vs NZ ODI : भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आकलैंड के ईडन पार्क में खेला गया। पहले वनडे मुकाबले में कीवी कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 306 रन बनाए। भारत की ओर से तीन बल्लेबाजों ने हाफ सेंचुरी जमाई।

Ind vs NZ ODI : टीम इंडिया की हार का सिलसिला जारी

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया की हार का सिलसिला जारी है। शुक्रवार यानी आज ऑकलैंड में खेले गए 3 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में कीवी टीम ने भारत को 7 विकेट से हरा दिया। भारत के 306 रन बनाने के बाद, जवाब में न्यूजीलैंड ने 47.1 ओवर में 3 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया।

कीवी टीम के 3 विकेट 88 रन पर गिर गए थे। इसके बाद कप्तान केन विलियम्सन (94) और लैथम ने चौथे विकेट के लिए 221 रन की पार्टनरशिप कर भारत से मैच छीन लिया। भारत की वर्ल्ड कप 2019 से अब तक यह न्यूजीलैंड के साथ वनडे क्रिकेट में न्यूजीलैंड के हाथों लगातार पांचवीं हार है।

Ind vs NZ 1st ODI news

Ind vs NZ ODI : धवन, गिल व श्रेयस ने लगाए अर्धशतक

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की तरफ से शिखर धवन और शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत दिलाई। कप्तान शिखर धवन ने 63 गेंदों पर चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया तो वहीं शुभमन गिल ने भी 64 गेंदों पर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की।

धवन और गिल के बीच 124 रन की शानदार शतकीय साझेदारी हुई गिल ने 50 रन की पारी खेली और उनका कैच कान्वे ने लपका। शिखर धवन ने 77 गेंदों पर 13 चौकों की मदद से 72 रन पारी खेली और वो टिम साउथी की गेंद पर फिन को अपना कैच दे बैठे। भारत की और से श्रेयस अय्यर सबसे ज्यादा (80) रन बनाये.

Ind vs NZ 1st ODI news today

Ind vs NZ ODI : इंडिया के हार का कारण

टीम इंडिया की गेंदबाजी असरदार नहीं रही। तेज गेंदबाजों ने शुरुआत में 3 विकेट जरूर चटकाए, लेकिन मिडिल आर्डर में भारतीय गेंदबाजों को कोई सफलता नहीं मिली। ऑकलैंड की ड्रॉप इन पिच पर भारतीय गेंदबाज महंगे हुए। कोई भी गेंदबाज ऐसा नहीं था जिसने 50 से कम रन खर्च किए हों। सबसे खर्चीले अर्शदीप रहे। उन्होंने 8.1 ओवर में 68 रन दिए।

खराब फील्डिंग इस मुकाबले में भारतीय (Ind vs NZ ODI) टीम की फील्डिंग भी औसत रही। उसने 3 कैच टपकाए। पहले चहल ने फिन एलेन का कैच छोड़ा, हालांकि एलेन 22 रन ही बना सके। उसके बाद धवन ने केन विलियमसन का कैच छोड़ा तब वे 68 रन पर खेल रहे थे। इन दोनों कैचों के अलावा शार्दूल ठाकुर ने जमकर मिस फील्डिंग की।

यह भी पढ़े:   यहां एक महीने बाद क्यों मनाई जाती हैं ये अनोखी दीपावली! जानिए इसी रोचक कहानी

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com