टेस्ट चैंपियनशिप का इनाम तय, सभी टीमों को मिलेंगे इतने रुपये

0
70
ICC WTC

Uttarakhand Devbhoomi Desk: क्रिकेट को समर्पित विश्व की सबसे बड़ी संस्था ने विश्व टेस्ट चैपियनशिप (ICC WTC) के दूसरे संस्करण के लिए खिताबी राशि की घोषणा कर दी है। 2021-23 संस्करण का खिताबी मुकाबला इस साल 7 जून से इंग्लैंड के ओवल मैदान पर खेला जाएगा। ये मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। बता दें कि इस प्रतियोगिता में 9 देशों की टीमों ने दो वर्ष चले टेस्ट मुकाबलों में प्रतिभाग किया था। और सबसे ज्यादा अंक प्रतिशतों के आधार पर भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों ने फाइनल के लिए क्वालिफ़ाई किया था।

ये भी पढ़ें:
CM Dhami in Haridwar
हरिद्वार में विश्व हिंदू परिषद की बैठक आज, सीएम धामी भी हुए शामिल

ICC WTC: जीतने वाली टीम को मिलेंगे इतने रुपये

विश्व टेस्ट चैंपियन बनने वाली टीम को (ICC WTC) इस बार के संस्करण में 1.6 मिलियन डॉलर यानि करीब 13 करोड़ रुपये की धनराशि मिलेगी। इसके अलावा उपविजेता टीम को इसका आधा 8 लाख डॉलर जो कि भारतीय मुद्रा के अनुसार करीब 6.5 करोड़ की राशि दी जाएगी। इसके अलावा विजेता को टेस्ट गदा भी दी जाएगी जो कि सर्वश्रेष्ट टेस्ट टीम होने के लिए दी जाती है।

इसके बाद तीसरे स्थान पर रही दक्षिण अफ्रीका की टीम को 3.5 करोड़, चौथे स्थान पर रही इंग्लैंड की टीम को 2.8 करोड़ और पाँचवे स्थान पर श्रीलंका को 1.6 करोड़ रुपये मिलेंगे। इसके अलावा न्यूजीलैंड, वेस्ट इंडीज, बांगलादेश और पाकिस्तान को संयुक्त रूप से 82 लाख रुपये की धनराशि दी जाएगी।

विश्व टेस्ट चैपियनशिप(ICC WTC) में इस बार कुल 3.8 मिलियन डॉलर यानि कि करीब 31 करोड़ रुपये के खिताब दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें:
Ek Bandaa Kaafi Hai
अंधभक्ति के प्रति जागरूक करती है Manoj Bajpayee की ये फिल्म

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com