उत्तराखंड में लगातार 5 दिन बारिश, PM Modi भी उत्तराखंड के लिए चिंतित..

0
362
heavy rain alert
heavy rain alert

Uttarakhand Devbhoomi Desk: लगातार पांचवें दिन भी उत्तराखंड में मूसलधार वर्षा (Heavy Rain) जारी है, जिससे यात्री और आम जनता दोनों परेशान हैं। जिलों में मंगलवार को भी 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। इस बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से फोन पर बातचीत कर हालात की जानकारी ली। पिथौरागढ़ में चीन सीमा को जोड़ने वाला मार्ग भी नहीं खुल पाया।

मौसम विभाग के रेड अलर्ट अनुसार आगामी दो दिन तक प्रदेश में भारी वर्षा के आसार हैं। 11 जिलों देहरादून, टिहरी, उत्तरकाशी, पौड़ी, चमोली, पिथौरागढ़, चंपावत, अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में मंगलवार को भी 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे।

Heavy Rain Alert, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की बातचीत

उत्तराखंड में भारत-चीन सीमा स्थित नीती घाटी के उच्च हिमालय क्षेत्र में अतिवृष्टि (Heavy Rain) से जुम्मा नाला उफान पर आ गया। इस बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से फोन पर हालात की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने उन्हें बरसात से बंद सड़कों और चारधाम एवं कांवड़ यात्रा, फसलों पर प्रभाव की विस्तार से जानकारी दी।Heavy Rain Alert,

देहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने सभी थाना प्रभारियों और चौकी प्रभारियों को दिशा निर्देश जारी किए हैं, कि सभी थाना /चौकी प्रभारीगण अपने अपने क्षेत्र में बारिश के चलते हाई अलर्ट मोड पर रहने और प्राथमिकता से तत्काल कार्यवाही किये जाने की जरूरत है।

Heavy Rain Alert, ऑरेंज अलर्ट जारी व्यवस्था ठप

पिथौरागढ़ में चीन सीमा को जोड़ने वाला मार्ग भी नहीं खुल पाया। चारधाम यात्रा मार्ग भी दिनभर बंद होते और खुलते रहे। 29 गांवों में बिजली व्यवस्था ठप है।

नदियों में उफान आने और जलस्तर बढ़ने से टरबाइन थम रही हैं। बीते दो दिन में बिजली उत्पादन में 10 मिलियन यूनिट की गिरावट आई है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दो दिन तक प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में भारी वर्षा (Heavy Rain) के आसार हैं। देहरादून, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, चंपावत व बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी वर्षा को लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com