यहां प्रधानाध्यापिका ने कर डाली आंगनबाड़ी कार्यकत्री की पिटाई!

0
202

थराली (संवाददाता- मोहन गिरी): देवाल विकासखण्ड के राजकीय प्राथमिक विद्यालय सरकोट की प्रधानाध्यापिका पर सरकोट गांव की ही रहने वाली एक आंगनबाड़ी कार्यकत्री ने मार पीट का आरोप लगाते हुए नायाब तहसीलदार देवाल को एक प्रार्थना पत्र दिया है, जबकि कार्यकत्री के साथ ही गांव के ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य ने उपजिलाधिकारी थराली को मामले में एक पत्र भेज कर प्रधानाध्यापिका के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की मांग की हैं। इधर आंगनबाड़ी कार्यकर्ती से कथित मारपीट के मामले में आंगनबाड़ी कार्यकत्री एवं सहायिका संघ ने भी मामले पर तत्काल कार्रवाई करने की मांग प्रशासन से की हैं।

YOU MAY ALSO LIKE

आंगनबाड़ी केंद्र सरकोट में कार्यरत आंगनबाड़ी कार्यकत्री तुलसी देवी ने नायब तहसीलदार देवाल को भेजे एक प्रार्थना पत्र में कहा हैं कि 4 मार्च को जब वह राजकीय प्राथमिक विद्यालय सरकोट स्थित अपने आंगनबाड़ी केंद्र पहुंची तो यहां प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका सुमन रानी के द्वारा वर्षों से इसी विद्यालय के एक कमरे में संचालित केंद्र को अयंत्र ले जाने के लिए दबाव बनाने लगी जिस पर उन्होंने प्रधानाध्यापिका से लिखित में आदेश मांगे तों उन्होंने मारपीट कर उन्हें बुरी तरह से घायल कर दिया हैं। प्रार्थना पत्र के साथ ही कार्यकत्री ने मेडिकल भी प्रस्तुत किया है।

67 2

इसके साथ ही कार्यकत्री के साथ ही सरकोट की ग्राम प्रधान सुनीता देवी व क्षेत्र पंचायत सदस्य रमेश राम ने उपजिलाधिकारी थराली को भेजे एक पत्र में मामले की जानकारी देते हुए प्रधानाध्यापिका के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की मांग की हैं।

आंगनबाड़ी कार्यकत्री के साथ प्रधानाध्यापिका के द्वारा मारपीट करने से आक्रोशित आंगनबाड़ी कार्यकत्री एवं सहायिका संघ ने देवाल में एक आक्समिक बैठक आयोजित कर मामले की कड़ी आलोचना करते हुए तहसील प्रशासन एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भेजे पत्रों में प्रधानाध्यापिका के खिलाफ तीन दिनों के अंदर आवश्यक कार्रवाई नहीं किए जाने की सूरत पर आंदोलन की चेतावनी दी हैं। इन पत्रों में संघ की देवाल ब्लाक अध्यक्ष इंद्रा कुनियाल, उपाध्यक्ष धनेश्वरी देवी, महामंत्री तुलसी देवी, कोषाध्यक्ष चमेली, सचिव हंसी आदि के हस्ताक्षर मौजूद हैं।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here