Haridwar Shantikunj के प्रबंधक प्रणव पंड्या पर झूठा मुकदमा दर्ज करने वाली महिला गिरफ्तार

0
431
Haridwar Shantikunj
Haridwar Shantikunj

Uttarakhand News : Haridwar Shantikunj के प्रबंधक प्रणव पंड्या और शैल बाला पंड्या खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज कराने वाली महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस महिला को देहरादून से गिरफ्तार किया है। अब पुलिस उससे पूछताछ कर रही है कि आखिर क्यों उसने उनके खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज करवाया।

ये है पूरा मामला

Haridwar Shantikunj
Haridwar Shantikunj

Haridwar Shantikunj प्रबंधक प्रणव पांड्या पर चंद्रकला साहू नाम की एक महिला ने जुलाई 2020 में धारा 376, 506 और 34 में मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें दुष्कर्म जैसे गंभीर आरोपों लगाये गये थे। साथ ही  Haridwar Shantikunj की दूसरी प्रबंधक शैल बाला पांड्या पर भी महिला ने मुकदमा दर्ज करवाया था। मुकदमा दर्ज कराने वाली यह थाना दरी, जिला कोरबा, छत्तीसगढ़ की रहने वाली है और वर्तमान में मक्कावाला गांव मसूरी डायवर्जन रोड, राजपुर देहरादून में रहती है। इस मामले को पुलिस ने गंभीरता से लिया और मामले की छानबीन शुरू कर दी।

Haridwar Shantikunj प्रबंधक पर लगाये आरोप निकले झूठे

Haridwar Shantikunj प्रबंधकों पर लगे इन गंभीर आरोपों पर देहरादून नगर कोतवाली ने जांच बैठाई और छानबीन शुरू की। इस छानबीन को लेकर नगर कोतवाल राकेंद्र कठैत ने बताया कि छानबीन और विवेचना के दौरान दोनों नाम गलत निकले, आरोपों पर कहीं भी कोई सबूत नहीं मिले, इसके साथ ही यह भी सामने आया कि महिला ने शांतिकुंज के प्रबंधकों पर झूठा मुकदमा दर्ज कराया है।

आरोपी महिला चल रही थी फरार

Haridwar Shantikunj
Haridwar Shantikunj

Haridwar Shantikunj प्रबंधकों पर लगे आरोप पर चल रही जांच के बाद पुलिस छानबीन में सामने आया कि चंद्रकला साहू के साथ मनमोहन, हरगोविंद, तोषण साहू और सुनीता शर्मा ने फर्जी मुकदमा दर्ज करवाया है। फिर पुलिस ने इन पर ही मुकदमा दर्ज करते हुए मनमोहन, हरगोविंद और तोषण साहू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था लेकिन चंद्रकला साहू फरार चल रही थी। पुलिस ने सूचना के आधार पर मक्कावाला देहरादून से चंद्रकला साहू को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस छानबीन कर रही है कि क्यों उसने ये फर्जी मुकदमा दर्ज करवाया, क्या उसके पीछे कोई बड़ी साजिश तो नहीं है।

ये भी पढ़ें…

करवा चौथ व्रत : जानें कथा, तारीख, पूजा मुहूर्त और विधि