ज्ञान देने वाले साधुओं के बीच संपत्ति को लेकर हाथापाई, पुलिस हिरासत में साधुओं के मुखिया

Haridwar News
Haridwar News

Uttarakhand Devbhoomi News: हरिद्वार जिले के कनखल स्थित श्री पंचायती निर्मल अखाड़ा में लंबे समय से चल रहे विवाद को लेकर गुरुवार को एक बार फिर हंगामा हुआ। संपत्ति विवाद को लेकर संतों के बीच हंगामा इतना बढ़ गया कि दो गुटों मे हाथापाई शुरू हो गई। ऐसे में हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी, फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और पंजाब से आए संतो को उठाकर बाहर निकाला। पंचायती अखाड़ा निर्मल (Haridwar News) में अखाड़े पर कब्जे और अध्यक्ष पद लेकर श्रीमहंत ज्ञानदेव सिंह और श्रीमहंत रेशम सिंह के गुटों के बीच ये विवाद हुआ।

आपको बता दें कि लंबे समय से चल रहा यह विवाद न्यायालय में भी लंबित है। कनखल के निर्मल अखाड़ा में दोनों गुटों के संत अपने-अपने श्रीमहंत को अखाड़े का अध्यक्ष बताते हैं और एक दूसरे को फर्जी बताते आ रहे हैं।

यह भी पढ़े:
Asha Worker Uttarakhand
अब ऐप से होगी आशा वर्करों के काम की निगरानी

Haridwar News: पुलिस हिरासत में है एक गुट के मुखिया

मौके पर पहुंची पुलिस (Haridwar News) ने दोनों तरफ के संतो को घंटों तक समझाकर शांत कराने का प्रयास किया लेकिन संत अखाड़े पर अपना अधिकार बताते हुए मानने को तैयार नहीं हुए। इसके बाद अधिकारियों ने एक गुट के मुखिया प्रेम सिंह को हिरासत में ले लिया। बता दें कि मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार सिंह सीओ सिटी मनोज कुमार ठाकुर, नगर कोतवाल राकेन्द्र सिंह कठैत, कनखल एसओ मुकेश सिंह चौहान सहित आसपास के थानों की पुलिस (Haridwar News) मौजूद थे।

यह भी पढ़े:
Earthquake
देश में भूकंप आने का सिलसिला जारी, आज इन राज्यों में आया 5.7 तीव्रता का भूकंप

बता दें कि रेशम सिंह पक्ष के संत एक दिवंगत संत की अस्थियां गंगा में विसर्जित करने के लिए कनखल आए थे। अस्थियां विसर्जित करने के बाद वे अखाड़ा मुख्यालय पहुंचे और अंदर गुरुद्वारे (Haridwar News) में अरदास करने की इच्छा जताई। ऐसे में श्रीमहंत ज्ञानदेव सिंह पक्ष के संतों ने उन्हें अंदर आने की अनुमति दे दी। लेकिन जब घंटो बाद भी जब वह संत गुरुद्वारे से बाहर नहीं निकले, तो उन्होने पुलिस को सूचना दी।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com