125 हरे पेड़ों पर बिना अनुमति आरी चलाने पर DM सख्त, ठोका 2 लाख का जुर्माना

0
209

पौड़ी गढ़वाल (कुलदीप बिष्ट): उत्तराखंड के पौड़ी जिले की सतपुली तहसील के अंतर्गत गोर्ली गांव में बिना अनुमति के हरे पेड़ों पर आरी चलाने के मामले में डीएम ने सोलर प्लांट संचालकों पर 2 लाख का जुर्माना लगाया है। साथ ही डीएम ने इस मामले के जांच के आदेश भी दिये हैं। गोर्ली गांव में विभिन्न प्रजातियों के करीब 125 पेड़ों को बिना अनुमति के काट दिया गया था।

dm paudi000
डीएम डा. विजय कुमार जोगदंडे

सतपुली तहसील के अंतर्गत एकेश्वर ब्लाक के गोर्ली गांव में पेड़ों पर आरी चलाने के मामले में डीएम डा. विजय कुमार जोगदंडे ने नायब तहसीलदार सतपुली को जांच अधिकारी नामित किया है। गौरतलब है कि बीते 20 जुलाई को सतपुली के गोर्ली गांव के ग्रामीणों ने सोलर प्लांट के नाम पर गांव के चारागाह की भूमि पर बिना परमिशन पेड़ काटने का आरोप लगाया था।

ग्रामीण अपने गांव की चारागाह भूमि पर अवैध रूप से पेड़ों के कटने के संबंध में तहसील सतपुली एसडीएम से मिलने पहुंचे थे। एसडीएम संदीप कुमार ने इस संबंध में प्रभारी तहसीलदार को तीन दिन के अंदर रिपोर्ट तैयार कर जांच आख्या प्रस्तुत करने को कहा था। साथ ही राजस्व उपनिरीक्षक को मौका मुआयना करने के आदेश दिए हैं। दूसरी ओर दमदेवल रेंज की रेंजर सुची चौहान का कहना है कि उनके द्वारा पेड़ों के कटने से संबंधित किसी भी प्रकार की परमिशन नहीं दी गई है और ना ही उनके पास इस संबंध में कोई शिकायत मिली।