दर्दनाक-पांच साल के बच्चे को घर से उठाकर ले गया गुलदार, जंगल में मिला क्षत-विक्षत शव

0
342

पौड़ी गढ़वाल, ब्यूरो। उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में एक बार गुलदार ने पांच साल के मासूम बच्चे को घर से उठाकर ले गया और अपना निवाला बना लिया। जानकारी के अनुसार यह मासूम कल रात से लापता बताया जा रहा था। आज सुबह पुलिस, वन विभाग और राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने बालक की ढूंढखोज की तो गांव से कुछ दूरी पर उसका क्षत-विक्षत शव बरामद हुआ है। इस मासूम बच्चे की दर्दनाक मौत के बाद मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत समेत कई स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने भी शोक जताया है।

dhan

पौड़ी वन प्रभाग की पैठाणी रेंज के रेंजर अनिल रावत ने बताया कि चाकीसैंण तहसील क्षेत्र के बड़ेथ गांव में कल देर रात्रि से एक मासूम बच्चे के गायब होने की सूचना मिली थी। इस पर संयुक्त रूप से पुलिस टीम के साथ ही वन विभाग के कर्मचारी व राजस्व पुलिस ने आज सुबह सर्च आॅपरेशन चलाया। इस दौरान बच्चे का क्षत-विक्षत शव गांव के पास ही जंगल से बरामद हुआ है। मृतक की पहचान पांच साल के आर्यन पुत्र लाल सिंह रावत ग्राम बड़ेथ के रूप में हुई। रेंजर अनिल रावत ने बताया कि इलाके में गुलदार के हमले की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए क्षेत्र में गश्त बढ़ाई जा रही है। नरभक्षी गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया जा रहा है।

वहीं, उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री डा. धन सिंह रावत ने इस हमले को लेकर पीड़ित परिवार के लिए शोक संवेदनाएं प्रेषित की हैं। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से लिखा, ‘‘पौड़ी गढ़वाल स्थित ढाईज्यूली पट्टी के बडेथ गांव में बाघ द्वारा पांच वर्षीय नन्हा बालक आर्यन रावत पुत्र श्री लाल सिंह रावत को बाघ (तेंदुआ) द्वारा उठा ले जाने की बहुत ही दुखद घटना की सूचना मिली। जिसके बाद से मन गहरी पीड़ा में है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। साथ ही ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान देने की प्रार्थना करता हूं।’’