राज्यपाल ने किए बाबा केदार के दर्शन, निर्माण कार्यों की समीक्षा की

0
135
GURMEET SINGH KEDARNATH VISIT
GURMEET SINGH KEDARNATH VISIT

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने आज यानि गुरुवार को केदारनाथ(GURMEET SINGH KEDARNATH VISIT) धाम पहुचें। वहाँ उन्होंने बाबा केदार के दर्शन किए, इसके अलावा उन्होंने बाबा केदारनाथ का रुद्राभिषेक कर बाबा की विशेष पूजा अर्चना भी की।

GURMEET SINGH KEDARNATH VISIT
GURMEET SINGH KEDARNATH VISIT

बता दें कि राज्यपाल केदारनाथ के एक दिन के दौरे पर है, केदारनाथ पहुंचते ही उनका स्वागत रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी डॉ सौरभ गहरवार एवं पुलिस अधीक्षक डॉ विशाखा वीआईपी हैलीपैड पर किया। (GURMEET SINGH KEDARNATH VISIT)इसके बाद राज्यपाल तीर्थ पुरोहित समाज से मिले। पुरोहित समाज ने परंपरागत मंत्रोच्चारण के साथ उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया। राज्यपाल ने सभी तीर्थ पुरोहितों से भेंट करने के बाद बाबा केदारनाथ मंदिर में प्रवेश कर विशेष पूजा अर्चना कर संपूर्ण विश्व एवं मानवता के कल्याण की कामना की।

GURMEET SINGH KEDARNATH VISIT
GURMEET SINGH KEDARNATH VISIT

GURMEET SINGH KEDARNATH VISIT: निर्माण कार्यों की ली समीक्षा

इस दौरान उन्होंने जिलाधिकारी के साथ केदारपुरी में चल रहे विकास एवं निर्माण कार्यों की समीक्षा भी की। मजिस्ट्रेट ने उन्हें केदार घाटी के विभिन्न चरणों में चल रहे विकास कार्यों की रिपोर्ट से अवगत कराया और भविष्य में किए जाने वाले कार्यों के बारे में जानकारी प्रदान की। उन्होंने श्री केदारनाथ धाम यात्रा को सुचारू एवं सुव्यवस्थित बनाने में योगदान के लिए जिला प्रशासन, पुलिस, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ तथा मंदिर समिति के सभी कार्मिकों को धन्यवाद दिया तथा सभी को और बेहतर करने के लिए प्रेरित किया।

ये भी पढ़ें-

CM DHAMI IN LONDON
CM DHAMI IN LONDON

CM धामी ने लंदन में किए 9 हजार करोड़ के एमओयू पर हस्ताक्षर, इस क्षेत्र में होगा निवेश

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज