इन शहरों के ब्यूटी पार्लरों में कर विभाग ने मारा छापा

0
311
GST raid in Uttarakhand

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड राज्य कर विभाग ने बीते दिन राजधानी देहरादून समेत अन्य दो शहरों में (GST raid in Uttarakhand) छापेमारी की। उनके छापेमारी का कारण ब्यूटी पार्लरों द्वारा की गई लाखों की टैक्स चोरी को बताया जा रहा है। पहली बार स्टेट जीएसटी की टीम ने दून की एक ब्यूटीपार्लर चेन पर छापा मारा तो पता चला कि लाखों रुपये की कर चोरी की गई। इस दौकान ये भी बताया जा रहा है कि कर चोरी का आंकड़ा करोड़ों रुपये में जा सकता है।

ये भी पढ़ें:
Earthquake in Uttarakhand
उत्तराखंड में भी आ सकता है तुर्की जैसा भूकंप, अतिसंवेदनशील है ये शहर!

GST raid in Uttarakhand: ब्यूटी पार्लरों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई

यह छापेमारी प्रतिष्ठित ब्यूटी पार्लर चेन के (GST raid in Uttarakhand) देहरादून, मसूरी व ऋषिकेश की आठ शाखाओं पर एक साथ कार्रवाई की गई है। बता दें कि राज्य कर विभाग के उपायुक्त यशपाल सिंह ने बताया कि विभाग को इस संबंध में सूचना मिली थी कि देहरादून, ऋषिकेश और मसूरी में कई ब्यूटी पार्लर का बड़ा कारोबार तो कर रहे हैं लेकिन उसके अनुसार टैक्स जमा नहीं कर रहे हैं। इस पर विभाग ने इन पार्लरों पर छापा मारा और उचित कार्रवाई की। बता दें कि टैक्स चोरी को लेकर ब्यूटी पार्लरों के खिलाफ यह पहली कार्रवाई है।

Satopanth Lake
इस झील में ब्रह्मा, विष्णु और महेश तीनों ने एक साथ की थी तपस्या

इसके अलावा उन्होंने बताया कि ब्यूटी पार्लर सेवाओं पर 18 प्रतिशत जीएसटी निर्धारित है। पार्लर ग्राहकों से पैसे तो लेते हैं। लेकिन जीएसटी बिल नहीं देते हैं। अब ऐसे पार्लर पर निगरानी रखी जा रही है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com