पुष्प वर्षा से किया गया तीर्थयात्रियों का स्वागत, धाम में पीएम मोदी के नाम से की गई पहली पूजा

0
407
Gangotri Yamunotri Dham

Uttarakhand Devbhoomi Desk: आज अक्षय तृतीया के अवसर पर गंगोत्री- यमुनोत्री धाम के कपाट पूरे विधि विधान के साथ (Gangotri Yamunotri Dham) श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं। आपको बता दें कि तय कार्यक्रमानुसार गंगोत्री धाम के कपाट सुबह 12 बजकर 35 मिनट पर और यमुनोत्री धाम के कपाट दोपहर 12 बजकर 41 मिनट पर श्रद्धालुओं के लिए खोले गए। इस दौरान सीएम धामी भी मौजूद रहे। जिन्होंने पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम से की।

इसके बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने तीर्थयात्रियों का स्वागत किया गया। इस दौरान श्रद्धालुओं पर हैलीकॉप्टर के माध्यम से पुष्प वर्षा की गई। ऐसे में सीएम धामी ने कहा की चारधाम यात्रा के लिए जो भी श्रद्धालु आयेंगे। उन्हें दर्शन कराए जाएंगे और हर संभव सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि यात्रा की सभी व्यवस्थाओं की नियमित निगरानी की जा रही है।

ये भी पढ़ें:
Eid ul fitr 2023
देशभर में आज धूमधाम से मनाई जा रही ईद, पीएम मोदी समेत कई दिग्गजों ने दी बधाई

बताया जा रहा है कि इस मौके पर सीएम धामी समेत विधायक सुरेश चौहान, जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला, एसपी अपर्ण यदुवंशी, जिलाध्यक्ष बीजेपी सतेंद्र सिंह राणा समेत कई अधिकारी उपस्थित थे।

Gangotri Yamunotri Dham: इस दिन खुलेंगे केदारनाथ-बद्रीनाथ धाम के कपाट

आज मां यमुनोत्री और गंगोत्री धाम के कपाट खुलने के (Gangotri Yamunotri Dham) साथ ही उत्तराखंड की चारधाम यात्रा शुरू हो चुकी है। इसी के साथ 25 अप्रैल को श्री केदारनाथ एवं 27 अप्रैल को श्री बद्रीनाथ के कपाट भी खुल जायेंगे। चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं का देवभूमि आगमन पर स्वागत किया गया।

ये भी पढ़ें:
Chardham Yatra 2023 start
आज अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर खुले गंगोत्री-यमुनोत्री धाम के कपाट

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com