दुःखद..गंगा नीम बीच पर नहाने उतरा 22 वर्षीय युवक लापता, पुलिस तलाश में जुटी

0
270

देहरादून/ऋषिकेश, ब्यूरो। देवभूमि उत्तराखंड में सुकून की तलाश में पहुंचने वाले कई पर्यटक जहां दुर्घटनाओं के शिकार हो जाते हैं वहीं कई ऐसे भी हैं जो यहां की नदियों और गाड़-गदेरों में गहराई और पानी के बहाव का अंदाजा लगाए बिना कूद जाते हैं और पानी के बहाव में आकर अपना जीवन गंवा बैठते हैं। गर्मी की तपिश बढ़ते ही ऋषिकेश, हरिद्वार आदि इलाकों से ऐसे कई दुःखद समाचार सामने आ रहे हैं। आज सुबह ही एक युवक गंगा में नहाते समय तेज बहाव में आने से डूब गया। युवक का फिलहाल कुछ भी पता नहीं चल पाया है। एसडीआरएफ और जल पुलिस की टीम लगातार उसकी तलाश में जुटी हुई है।

जानकारी के अनुसार आज मंगलवार सुबह तीर्थनगरी ऋषिकेश के मुनिकीरेती थाना इलाके में गंगा घाट नीम बीच के पास गाजियाबाद से घूमने आया एक 22 वर्षीय युवक गंगा के तेज बहाव में बह गया। आज सुबह वह दोस्त के साथ नीम बीच पर नहाने आया था।

मुनिकीरेती थाना पुलिस के अनुसार उत्तर प्रदेश के लोनी गाजियाबाद निवासी मुकेश (22) अपने दोस्त के साथ ऋषिकेश घूमने आया था। मंगलवार सुबह वह नहाने के लिए नीम बीच के समीप एक घाट पर चले गए। जहां अचानक तेज बहाव के चपेट में आने से मुकेश गंगा की लहरों में ओझल हो गया। सूचना मिलने के बाद पुलिस व एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची।

इस सबंबंध में थाना प्रभारी निरीक्षक मुनिकीरेती रितेश शाह ने जानकारी देते हुए बताया कि फिलहाल युवक का कुछ पता नहीं चल पाया है। एसडीआरएफ की टीम युवक की तलाश में जुटी हुई है। लगातार गंगा और छोटी बड़ी नदियों और गाड़-गदेरों में बाहर से आने वाले लोग डूबकर अपनी जान गंवा रहे हैं। पुलिस के अनुसार लापता युवक के परिजनों को सूचना दी जा रही है।