Tuesday, September 27, 2022
HomeदेशForest Research Institute Dehradun में राष्ट्रीय वन दिवस की धूम, वन शहीदों...

Forest Research Institute Dehradun में राष्ट्रीय वन दिवस की धूम, वन शहीदों को दी श्रद्धांजलि

FRI परिसर में मनाया गया राष्ट्रीय वन शहीद दिवस

Uttarakhand News- Dehradun Bureau: देहरादून, ब्यूरो। आज 11 सितम्बर, 2022 को वन अनुसंधान संस्थान परिसर (Forest Research Institute Dehradun) के ’वन शहीद स्मारक’ प्रांगण में राष्ट्रीय वन शहीद दिवस मनाया गया। यह दिवस वनों और वन्यजीवों की सुरक्षा के लिए अपने जीवन का बलिदान करने वाले वन रक्षकों की याद में हर वर्ष मनाया जाता है।

Forest Research Institute Dehradun में दो मिनट का मौन रखा, दी श्रद्धांजलि

Forest Research Institute Dehradun में आज 11 सितम्बर, 2022 को आयोजित कार्यक्रम में वन शहीदों की याद में दो मिनट का मौन रखा गया। इसके बाद भारतीय वानिकी अनुसंधान (Forest Research Institute Dehradun) एवं शिक्षा परिषद् के महानिदेशक अरूण सिंह रावत, भारत ज्योति, निदेशक इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी, डा. रेनू सिंह निदेशक वन अनुसंधान संस्थान और उपस्थित अधिकारियों ने वन शहीदों को श्रद्वांजलि दी और श्रद्वासुमन अर्पित किए।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Cabinet Meeting: 18 प्रस्ताव पर लगाई मुहर, UKSSSC नहीं UKPSC भरेगा समूह “ग” के ये 8 से 10 हजार पद

Job Alert Uttarakhand : UKSSSC नहीं अब समूह “ग” के 10000 पदों को UKPSC से भरने की कवायद तेज

Forest Research Institute Dehradun

वन रक्षकों की याद में मनाया जाता है राष्ट्रीय वन शहीद दिवस

वन शहीद दिवस के इस अवसर पर भारतीय वानिकी अनुसंधान एवं शिक्षा परिषद् एवं वन अनुसंधान संस्थान (Forest Research Institute Dehradun) के वन अधिकारी व वैज्ञानिकों ने भी वन शहीदों को श्रद्वासुमन अर्पित किए। हर वर्ष वनों और वन्यजीवों की सुरक्षा के लिए अपना जीवन न्यौछावर करने वाले वन रक्षकों की याद में राष्ट्रीय वन शहीद दिवस मनाया जाता है। उत्तराखंड के साथ ही तमाम ऐसे राज्य हैं, जहां पर वन रक्षक अपनी जिम्मेदारियां निभाते हुए असमय मौत के मुह में समा चुके हैं। उनकी याद में हर वर्ष श्रद्धांजलि अर्पित की जाती है।

Forest Research Institute Dehradun

 

RELATED ARTICLES

Most Popular