हाथी के आतंक से सहमे लोग, देर रात किया हमले का प्रयास

0
124
elephant attack in dehradun

Uttarakhand Devbhoomi Desk: देहरादून के नकरौंदा क्षेत्र में हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते सोमवार देर रात को नकरौंदा में किसान लखबीर सिंह के घर की बाउंड्री तोड़कर हाथी घर के आंगन में घुस गया। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि जब घर (elephant attack in dehradun) के लोगों ने हाथी को भगाने का प्रयास किया तो उसने परिवार पर हमला करने का प्रयास भी किया। इससे पहले भी रविवार की रात को हाथी ने उनके खेतों की बाउंड्री तोड़कर उत्पात मचा दिया था। बताया जा रहा है कि नकरौंदा क्षेत्र में लगातार हाथी खेतों में फसलों को नुकसान पहुंचा रहा है। आबादी में ऐसे बार-बार हाथियों के आने से लोग भयभीत हैं।

यह भी पढ़ें:
cm dhami cabinet meeting
धामी सरकार की कैबिनेट बैठक आज, ये मुद्दे रहेंगे खास

ऐसे खुलेआम हाथी की लगातार आवाजाही से वन विभाग (elephant attack in dehradun) की पोल भी धीरे धीरे खुल रही है। ग्रामीणों का कहना है कि वन विभाग सोया हुआ है इसी कारण हाथी आबादी क्षेत्र में प्रवेश कर फसलों के साथ साथ अब लोगों पर भी हमला कर रहा है। इसी देखते हुए ग्रामीणों ने वन विभाग के उच्चाधिकारियों से जल्द से जल्द हाथी की समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।

elephant attack in dehradun: लगभग 14 हाथी इस क्षेत्र में सक्रिय

बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से लगभग 14 हाथी इस क्षेत्र में सक्रिय हैं। फसलों को तहस-नहस कर रहे हैं। इस मामले को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने भी अब आंदोलन की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें:
Dehradun breaking news
गेस्ट हाउस में संदिग्ध परिस्थिति में मिले 2 शव, जांच में जुटी पुलिस

किसान यूनियन ने बताया कि अभी तक ना ही उन्हे पूर्व में हुए नुकसान (elephant attack in dehradun) का मुआवजा मिला है और ना ही वन विभाग इस मामले को लेकर गंभीर है। ऐसे में अगर जल्द ही ठोस कदम नहीं उठाए गए तो ग्रामीण धरना- प्रदर्शन करेंगे।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com