धामी सरकार की कैबिनेट बैठक आज, ये मुद्दे रहेंगे खास

0
124
cm dhami cabinet meeting

Uttarakhand Devbhoomi Desk: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कि अध्यक्षता में आज कैबिनेट बैठक होने जा रही है। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जाने की संभावना है। जानकारी के मुताबिक कैबिनेट बैठक में राज्य आंदोलनकारियों के क्षैतिज आरक्षण (cm dhami cabinet meeting) के प्रस्ताव की उम्मीद कर रहे हैं।

भले ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस मामले में सकारात्मक कार्रवाई का भरोसा दे चुके हैं। लेकिन अभी तक शासन स्तर पर सोच विचार चल रहा है कि क्षैतिज आरक्षण के लिए सरकार अधिसूचना जारी (cm dhami cabinet meeting) करे या महिला क्षैतिज आरक्षण की तरह विधेयक पास करें। ऐसे में राज्य आंदोलनकारी संगठनों की मांग और सीएम के निर्देश के बाद यह तय हुआ कि इस संबंध में न्याय विभाग से परामर्श लिया जाएगा लेकिन न्यायिक परामर्श भी राज्य आंदोलनकारियों के पक्ष में नहीं है।

यह भी पढ़ें:
Dehradun breaking news
गेस्ट हाउस में संदिग्ध परिस्थिति में मिले 2 शव, जांच में जुटी पुलिस

cm dhami cabinet meeting: मुख्यमंत्री निर्णय लेंगे तो बन जाएगी बात

राज्य आंदोलनकारियों का मानना है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (cm dhami cabinet meeting) अगर राजनीतिक इच्छाशक्ति दिखाएंगे तो आंदोलनकारियों के आरक्षण विधेयक पारित हो सकता है। उन्होंने कहा हम मुख्यमंत्री के आभारी हैं कि उन्होंने महिला क्षैतिज आरक्षण पर निर्णय लिया। आशा है कि आज कैबिनेट बैठक मे इस मामले में निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:
highcourt bans mining with machines
उत्तराखंड हाईकोर्ट का बड़ा फैसला: नदियों में मशीनों से खनन पर लगी रोक

आपको बता दें कि राज्य आंदोलनकारियों के क्षैतिज आरक्षण (cm dhami cabinet meeting) के मसले पर अपर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक बैठक हुई थी। बैठक का कार्यवृत्त(मिनट्स) फाइनल होने के बाद उस पर न्यायिक परामर्श लिया जाएगा। फिर उसके बाद प्रस्ताव को कैबिनेट बैठक में लाया जाएगा।