Do Ghost Exist: कहीं आपके साथ भी तो प्रेत नहीं चल रहे, जाने कैसे?

0
42
Do Ghost Exist
Source: Social Media

Do Ghost Exist: कुछ संकेत जो आपको बताएंगे कि आपके आसपास हर वक्त भूत मौजूद हैं

Do Ghost Exist: क्या कभी आपको कुछ अजीब सा महसूस हुआ है? कभी कोई अजीब सी गंध आना या फिर कभी किसी के आसपास न होने के बावजूद भी एक अलग खुशबू आना, या फिर अचानक से ठंड लगना और हर वक्त ऐसा लगना की कहीं आपके आसपास कोई है तो नही। अगर आपके साथ इनमें से कुछ भी हुआ हो तो समझ जाइए कि आप अकेले नही हैं बल्की आपके साथ हर वक्त कोई मौजूद है। ऐसे कई संकेत होते हैं जो आपको आपके साथ किसी और के होने का एहसास कराते हैं।

घड़ी का एक ही वक्त पर बंद होना

घड़ी का बारबार एक ही वक्त पर बंद होना
Source: Social Media

यदी आपके घर की घड़ी या फिर हाथ पर पहनी घड़ी बार बार एक ही समय पर आकर बंद हो जाती है तो समझ जाइए कि आपके आसपास कोई ऐसी शक्ती (Do Ghost Exist) मौजूद है जो आपको उस समय से सम्बंधित कुछ कहना चाहती है। इस समय पर आप कतनी भी बैट्री बदल लें मगर फिर भी उसी समय पर आकर आपकी घड़ी बंद हो जाएगी। ये वो समय हो सकता है जब आपका कोई अपना आपको छोड़कर हमेशा हमेशा के लिए चला गया हो और अपनी मौत से सम्बंधित आपसे कुछ कहना चाहता हो।

बल्ब के जलने बुझने के पीछे का असल कारण

इसके बाद आपको ये सुनकर शायद हंसी आए मगर ये बिलकुल सच्च है कि जब भी आपके आसपास कोई अनचाही शक्ती (Do Ghost Exist) मौजूद होगी तो आपके आस पास की लाइटें जलने बुझने लगेंगी। मगर ऐसा होता क्यों हैं। आध्यात्मिक गुरुओं के मानें तो आत्माएं बिजली को नयंत्रित कर सकती हैं इसी कारण जब भी कोई आत्मा आपके आस पास होगी तो वो बिजली के साथ खेल कर आपको अपने होने का एहसास कराती हैं।

अगर आपके साथ कभी ऐसा हो तो आप अपने मन में ही पूछिए कि कौन हो तुम। ऐसा पूछने के बाद अगर आपकी आखों के आगे या आपके दिमाग में किसी का चहरा आए तो समझ जाइए कि आपके साथ वो मौजूद है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आत्मा (Do Ghost Exist) आपके मन की बात को सुन सकती है और वो आपके द्वारा अपने मन में पूछी गई बात का आपको जवाब देती है। 

ये भी पढ़े:
Kangana Ranaut or mahesh bhattKangana Ranaut : शादी के लिए महेश भट्ट ने किया धर्म परिवर्तन, असली नाम है असलम

एक जगह पर ज्यादा ठंड होना

वहीं अगर आपके घर में कोई एक कमरा दूसरे कमरों के मुकाबले बहुत ठंडा हो या फिर जिस जगह पर आप मौजूद हैं वहां बहुत ठंडा हो तो समझ जाइए कि आप वहां अकेले मौजूद नही हैं बल्की आपके आसपास कोई और मौजूद है। अगर किसी जगह पर कोई आत्मा (Do Ghost Exist) मौजूद होती है तो वो जगह काफी ठंड़ी हो जाती है। ये बिलकुल वैसा ही होता है जैसे कि जब एक इंसान मर जाता है तो उसका शरीर ठंठा होता जाता है इसी प्रकार यदी आपके आसपास ठंड बढ़ रही हो तो समझ जाइए कि आप अकेले नही हैं बल्की कोई आत्मा (Do Ghost Exist) आपके साथ मौजूद है।

तेज़ गंद आना या खुशबू आना

Do Ghost Exist
Source: Social Media

इसके साथ ही अगर आप रस्ते से कहीं जा रहे हैं और आपको अचानक से कोई तेज़ दुर्गंद आने लगती है तो इसका मतलब है कि आपके आप पास कोई चुड़ैल (Do Ghost Exist) है और कोशिश कीजिए कि उस जगह से आप जल्द जल्द निकलें। वहीं अगर आपके आस पास से कोई अच्छी सुगंध आ रही हो और आस पास कोई खड़ा न दिखाई दे तो भी समझ जाइए कि आपके आसपास कोई आत्मा मौजूद है। बस फर्क सिर्फ इतना है कि यदी आपको कोई अच्छी खुशबू आ रही है तो इसका मतलब है कि वो कोई अच्छी आत्मा (Do Ghost Exist) है और आपकी रक्षा के लिए आपके साथ चल रही है।

हर वक्त किसी के होने का एहसास होना

इसके बाद अगर आपको हर वक्त अपने आसपास किसी के होने का एहसास हो रहा हो तो भी ये संकेत है कि आपके आसपास कोई आत्मा है और वो आपको बताना चाहती है कि वो आपके आसपास है और आपसे कुछ कहना चाहती है।

गाने से कैसे जुड़े हैं प्रेत?

Do Ghost Exist
Source: Social Media

इसके बाद अगर आपके साथ कभी ऐसा हुआ हो कि आप किसी गाने के बारे में सोच रहे हों और अचानक से वो गाना टीवी पर आ जाए या फिर कहीं भी चलने लगे और आपको वो गाना किसी की याद दिलाए तो समझ जाइए कि वो इंसान (Do Ghost Exist) आपके आसपास मौजूद है और आपसे कुछ कहना चाहती है या चाहता है।

किसी के छूने का एहसास होना

वहीं अगर आपको कभी ये ऐहसास हुआ हो कि आपको कोई (Do Ghost Exist) छू रहा है और अगर ये ऐहसास आपको बार बार हो, तो भी ये इशारा है कि आपके आसपास कोई आत्मा मौजूद है और आपसे कुछ कहना चाहती है। ये ऐहसास कभी कभी आपके पैरों में तेज दर्द के रूप में भी होता है।

ये भी पढ़े:
Mohali Fair AccidentMohali Fair Accident: क्या कागजों तक सीमित था झूलों का निरीक्षण?

परछाई न बनना

इसके बाद अगर आपके साथ कोई चल रहा है और चलते चलते आपको अचानक अपनी परछाई तो दिखाई दे रही है मगर आपके साथ चल रहे उस इंसान की परछाई नही दिखाई दे रही तो समझ जाइए कि आपके साथ चलने वाला वो कोई इंसान नही है बल्की एक आत्मा है। दरअसल इंसानों का शरीर 5 तत्वों से मिलकर बनता है वहीं आत्माएं (Do Ghost Exist) 3 तत्वों से मिलकर बनती हैं अग्नी, वायू और आकाश जिसके कारण उनकी परछाई नही बन पाती।

भूत की परछाई नही दिखती
Source: Social Media

तो अगली बार अगर आपके साथ कोई इंसान चलता हुआ दिखाई दे और उससे आपको अच्छी वाइब्स न आए तो ज़रा आसपास नजर घूमा कर देख लीजिएगा कि उसकी परछाई बन रही है या नही। अगर अच्छी खासी रोशनी होने के बावजूद भी उस इंसान की परछाई नही बन रही है तो समझ जाइए कि आपके साथ कोई इंसान नही बल्की प्रेत चल रहा है।

तो अब अगर आपके साथ इनमें से कुछ भी हो तो सावधान हो जाएं इससे पहले की बात ज्यादा बिगड़े। फौरन उस जगह को छोड़कर किसी सुरक्षित जगह चले जाएं और इस परेशानी से निकलने का कोई समाधान निकालें।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com