साईं बाबा पर ऐसी टिप्पणी कर बुरा फंसे धीरेंद्र शास्त्री, विरोध में उतरे कई भक्त

0
462
Dhirendra Shastri Controversial statement

Uttarakhand Devbhoomi Desk: बागेश्वर धाम के महंत पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अभी देश में सबसे चर्चित और जानेमाने (Dhirendra Shastri Controversial statement) नाम हैं। लेकिन दिन प्रतिदिन वह अपने बयानों के चलते फंसते जा रहे है। ऐसे में बताया जा रहा है कि उन्होने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है।

आपको बता दें कि इस बार बागेश्वर धाम के बाबा ने विवादित टिप्पणी किसी और को नहीं बल्कि शिरडी के साई बाबा पर की है। ऐसें में साई बाबा के भक्त से लेकर कई नेताओं ने उनके खिलाफ काफी प्रदर्शन किया, तो वहीं कईयों ने बागेश्वर धाम बाबा के खिलाफ करवाई करने की मांग की।

वहीं इस बयान को लेकर (Dhirendra Shastri Controversial statement) पुलिस में शिकायत दर्ज भी करवाई गई है। आपको बता दें कि शिकायत में धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया है। साथ ही उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है।

ये भी पढ़ें:
NCERT Syllabus Changed
NCERT ने अपने पाठ्यक्रम में किये कई महत्वपूर्ण बदलाव, अब ये नहीं पढ़ पाएंगे छात्र

Dhirendra Shastri Controversial statement: ये था विवादित बयान

दरअसल, बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने (Dhirendra Shastri Controversial statement) कुछ दिन पहले जबलपुर के पनागर में सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा के दौरान लोगों से संवाद कर रहे थे। इसी दौरान एक व्यक्ति ने बाबा से पूछा कि “हमारे हिंदुस्तान में बहुत सारे लोग साईं भक्त है। महाराष्ट्र में भी,साउथ में भी बहुत साईं भक्त है। लेकिन सनातन साईं भगवान मूर्ति पूजा को नकरता नज़र आता है जबकि साईं की पूजा पूरी सनातनी पद्धति से होती है”

ऐसे में शास्त्री ने कहा था कि “साईं बाबा संत हो सकते हैं, फकीर हो सकते हैं पर भगवान नहीं। गीदड़ की खाल पहन कर कोई शेर नहीं बन सकता है। कई लोगों की अपनी अपनी निजी आस्था है और किसी की आस्था को हम ठेस नहीं पहुंचा सकते। भगवान भगवान हैं और संत संत हैं।”

ये भी पढ़ें:
Nitin Gadkari visits Uttarakhand
इस दिन उत्तराखंड आएंगे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, कई योजनाओं की दे सकते हैं सौगात

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने (Dhirendra Shastri Controversial statement) आगे कहा कि, हमारे सर्वोच्च गुरु शंकराचार्य ने कभी भी साईं बाबा को देवता का स्थान नहीं दिया था। उन्होंने कहा कि शंकराचार्य हिंदू धर्म के प्रधानमंत्री हैं, इसलिए हर सनातनी को उनकी बात मानना बहुत जरूरी है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com