Tuesday, September 27, 2022
Homeएंटरटेनमेंटराजू श्रीवास्तव का निधन, एम्स अस्पताल में ली आखिरी सांस   

राजू श्रीवास्तव का निधन, एम्स अस्पताल में ली आखिरी सांस   

 मशहूर दिग्गज कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव
 का निधन हो गया है। 
आज सबकी आखें नम हैं, 
पूरा देश उन्हें श्रद्धांजलि 
अर्पित कर रहा है।

Raju Srivastava passes away

दिग्गज कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का आज यानी बुधवार को निधन हो गया है। उन्होंने दिल्ली के एम्स में आखिरी सांस ली है। आपको बता दें कि उन्हें 10 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

राजू श्रीवास्तव इंडस्ट्री का जाना माना नाम थे।

उन्होंने कई फिल्मों और शोज में काम किया था। राजू श्रीवास्तव को सबसे ज्यादा फेम कॉमेडी शो The great Indian laughter challenge से मिला था। आपको बता दें कि वो एक कॉमेडियन होने के साथ साथ एक नेता भी थे। वे बीजेपी से जुड़े थे।

बताया जा रहा है कि वर्कआउट करते वक्त कॉमेडियन अचानक से गिर गए थे और बेहोश हो गए थे। कार्डियक अरेस्ट के बाद राजू श्रीवास्तव के दिमाग पर भी इसका असर हुआ जिसकी वजह से उनका ब्रेन डैमेज हो गया था।

आपको बता दें कि वो पिछले 42 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। वहीं परिवार और डॉक्टर्स यही उम्मीद कर रहे थे कि वो जल्द स्वस्थ होंगे और घर लौट आएंगे, लेकिन उन्होंने हमेशा हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

वहीं डॉक्टर्स के मुताबिक राजू का ब्रेन फंक्शन नहीं कर रहा था,जब तक ब्रेन फंक्शन नहीं करता तब तक वो होश में नहीं आ सकते थे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें ट्वीट कर श्रद्धाजंलि अर्पित की है। उन्होंने कहा कि मशहूर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जी का निधन बेहद दुखद। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें। इस दुख की घड़ी में उनके परिजनों एवं सभी प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएँ।

Raju Srivastava passes away : फैंस ने नम आखों से दी श्रद्धांजलि

ये भी पढ़ें : Queen Elizabeth II death : एलिजाबेथ द्वितीय के निधन पर शोक में डूबा बॉलीवुड, कहा- एक युग का अंत

Raju Srivastava passes away : अरविंद केजरीवाल ने दी श्रद्धांजलि

राजू श्रीवास्तव का जन्म 25 दिसबंर 1963 को उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। उनके पिता, रमेश चंद्र श्रीवास्तव, बलाई काका के नाम से जाने, जाने वाले एक कवि थे। वहीं उनकी मां का नाम सरस्वती श्रीवास्तव था। माना जाता है कि राजू श्रीवास्तव बचपन से ही एक मिमिक थे, इस हुनर के चलते वो बचपन से ही कॉमेडियन बनना चाहते थे।

Raju Srivastava passes away
Raju Srivastava passes away

 

RELATED ARTICLES

Most Popular