DELHI-NCR EARTHQUAKE:दिल्ली में 5.4 तीव्रता का भूकंप, यहाँ था केंद्र

0
203
DELHI-NCR EARTHQUAKE

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार दोपहर को भूकंप(DELHI-NCR EARTHQUAKE) के झटके महसूस किए गए लेकिन लोगों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हुई, लोगों को भूकंप का अहसास नहीं हुआ। मार्च में भी दिल्ली-एनसीआर में भूकंप आया था। उत्तर भारत के कई क्षेत्रों, जैसे पंजाब, जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप की तीव्रता को रिक्टर स्केल पर 5.4 बताया जा रहा है।

DELHI-NCR EARTHQUAKE:इसका केंद्र जम्मू-कश्मीर का डोडा था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भूकंप का केंद्र जम्मू कश्मीर के डोडा में था और राजधानी श्रीनगर तक इसके झटके महसूस हुए। श्रीनगर के एक स्थानीय निवासी ने बताया कि स्कूली बच्चे भूकंप से डर गए। दुकान में बैठे लोग भी भयभीत होकर भाग गए। यह बहुत भयानक था। (DELHI-NCR EARTHQUAKE) पिछले हफ्ते की तुलना में यह भूकंप अधिक तेज था। यह भूकंप दोपहर 1:33 बजे हुआ था।

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के निदेशक ओपी मिश्रा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में डोडा में 5.4 तीव्रता का भूकंप आया। हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, पंजाब और अन्य आसपास के राज्यों में भी भूकंप का असर पड़ा।  मुख्य भूकंप के बाद छोटे झटके हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें-

AMIT SHAH DISASTER RELIEF

8000 करोड़ की आपदा प्रबंधन योजना पर होगा काम, अमित शाह ने कर दी ये घोषणा

पहले भी आ चुका है भूकंप

बता दें कि इस से पहले भी मार्च में भूकंप के झटके दो दिन लगातार दि(DELHI-NCR EARTHQUAKE) में महसूस हुए थे। 21 मार्च को एक और 22 मार्च को दूसरा। 21 मार्च 2023 को रात 10.17 मिनट पर एक तेज झटका महसूस हुआ था। इस समय, भूकंप का केंद्र हिंदू कुश क्षेत्र, अफगानिस्तान था। भूकंप की तीव्रता 6.6 बताई गई थी। 22 मार्च को भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की रिक्टर स्केल पर तीव्रता 2.7 थी।