उत्तराखंड के चार जिलों में येलो अलर्ट, हो सकती है झमाझम बारिश

0
109
dehradun weather news
dehradun weather news

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:उत्तराखंड राज्य में मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से मिली(dehradun weather news)जानकारी के अनुसार अगले दो दिनों तक राज्य के ज्यादातर जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। कुछ जिलों में हल्की बूंदाबांदी देखी जा सकती है। आने वाले 12 सितंबर तक मौसम  के हालत इसी प्रकार के  बने रहने की आशंका जताई गई है।

dehradun weather news
dehradun weather news

मौसम विभाग ने बागेश्वर, पिथौरागढ़, देहरादून और नैनीताल जिले में कुछ इलाकों में बारिश के साथ साथ बिजली चमकने की भी आशंका जताई है।(dehradun weather news) इसके अलावा मौसम विभाग ने टिहरी, पौड़ी और हरिद्वार जिले के कुछ इलाकों में भी हल्की बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने सभी जिलों के प्रशासन को येलो अलर्ट जारी करते हुए सतर्क रहने को कहा है।

ये भी पढ़ें-

bageshwar bypoll result
bageshwar bypoll result

बागेश्वर उपचुनाव में बीजेपी ने लहराया जीत का परचम

 

dehradun weather news:दून में भी बरसे बादल 

राजधानी देहरादून में करीब दस दिन बाद बारिश हुई। बता दें कि बीते शुक्रवार को देहरादून का अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री रहा, जो सामान्य तापमान से पांच प्रतिशत अधिक है। इसके अलावा बीते गुरुवार को अधिकतम तापमान सामान्य से करीब छह डिग्री अधिक मापा गया था।(dehradun weather news)

लेकिन बीते गुरुवार की रात से देहरादून में पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिली। देहरादून में मौसम ने करवट बदली और कई इलाकों में झमाझम बौछारों ने गर्मी से थोड़ा राहत देने का काम किया। बीते गुरुवार को देर रात बिजली चमकने के साथ बारिश हुई। इसके बाद शुक्रवार को दोपहर बाद शहर के अधिकतर इलाकों में खूब बारिश हुई। और इसके साथ शहर में कुछ इलाकों में धूप भी खिली। लेकिन दोपहर ढाई बजे के बाद विभिन्न क्षेत्रों बारिश कि बौछारें पड़ी। शहर में हुई बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली।(dehradun weather news)

dehradun weather news
dehradun weather news

राजपुर रोड, एस्लेहॉल, प्रिंस चौक, रेलवे स्टेशन, कारगी चौक जैसे इलाकों में बारिश हुई। वहीं जीएमएस रोड, सुभाषनगर, क्लेमेंटटाउन आदि जगहों बादल छाए रहे।

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए पढ़ते रहिए- देवभूमि न्यूज