धामी सरकार का बड़ा फैसला- अब Smart City के बाजारों का ऐसा होगा लुक

0
68
Dehradun Smart City Update
Dehradun Smart City Update

Uttarakhand Devbhoomi Desk: स्थानीय विकास को सक्षम करने और आर्थिक विकास को गति देने हेतु राज्य सरकार ने देहरादून शहर को स्मार्ट सिटी मिशन में सूचीबद्ध किया था। इसपर साल 2019 से काम चल रहा है लेकिन स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है। ऐसे में इसको लेकर अब एक नया अपडेट (Dehradun Smart City Update) सामने आया है। आपको बता दें कि स्मार्ट सिटी के अधिकारियों ने बड़ा फैसला लिया है। जी हां अब स्मार्ट सिटी देहरादून के बाजारों का सौंदर्यीकरण होने वाला है।

यह भी पढ़े:
Traffic Plan in Dehardun
उत्तराखंड विधानसभा सत्र के दौरान कई रूट डायवर्ट, ये होगा ट्रैफिक प्लान 

Dehradun Smart City Update: स्मार्ट सिटी के अफसरों ने लिया ये फेसला

बता दें कि स्मार्ट सिटी के अफसरों ने बताया कि पलटन बाजार, धामावाला आदि बाजारों के सभी दुकानों (Dehradun Smart City Update) का बोर्ड ऑरेंज रंग का होगा और दुकान का नाम हिंदी में लिखा होगा। इसके साथ ही दुकानों में पता भी लिखा जाएगा। अफसरो ने बताया कि सभी की दुकानों के जो बोर्ड अब बन रहे हैं, उसके दुकानों में ऑनिंग भी लगेगी, जिससे बारिश के दौरान दुकानदारों को तिरपाल की जरूरत नहीं पड़ेगी। ये फैसला शनिवार को मेयर सुनील उनियाला गामा की अध्यक्षता और डीएम, विधायक खजान दास और उमेश शर्मा की मौजूदगी में लिया गया।

यह भी पढ़े:
Uttarakhand News Today
गुलदार ने एक और मासूम को नोंच नोंच कर खाया

स्मार्ट सिटी के अफसरों ने ये भी बताया कि जिसकी दुकान द्वितीय तल पर है, उसकी दुकान का बोर्ड भी स्मार्ट सिटी (Dehradun Smart City Update) द्वारा ही लगाया जाएगा। साथ ही खंभे हटाने और बिजली के तारों को अंडरग्राउंड करने का कार्य भी जल्द शुरू होगा।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com