बर्फबारी के बीच “सात फेरे” लेने की बढ़ रही चाहत, इन वेडिंग डेस्टिनेशन में हुई बुकिंग शुरू

0
60
Wedding Destination In Uttarakhand

Uttarakhand News: Wedding Destination In Uttarakhand: युवाओं की उत्तराखंड पहुंच कर बर्फबारी के बीच सात फेरे लेने की चाहत लगातार बढ़ती जा रही है। उत्तराखंड के वेडिंग डेस्टिनेशन में शादी की बुकिंग शुरू हो गई है। इन युवाओं का कहना है कि वह शहर की चमक- धमक से दूर पहाड़ की सुंदर वादियों में शादी कर अपनी शादी को यादगार बनाना चाहते हैं।

Wedding Destination In Uttarakhand: वेडिंग डेस्टिनेशन का चलन बढ़ रहा

Wedding Destination In Uttarakhand

दिल्ली, मुंबई जैसे बड़े शहरों के युवा जब उत्तराखंड घूमने आते हैं तो वे यहां की खूबसूरती में खो से जाते हैं। लेकिन जिस तरह से अब वेडिंग डेस्टिनेशन का चलन बढ़ा है उससे उत्तराखंड की पहाड़ियों की महत्व और भी ज्यादा बढता हुआ नजर आ रहा है। पहाड़ों की खूबसूरती के बीच जहां शादी करना अपने में रोमांचकारी है तो दूसरी ओर यहां होने वाली शादी में खर्चा भी कम हो रहा है। इसलिए अब उत्तराखंड में भी वेडिंग डेस्टिनेशन (Wedding Destination In Uttarakhand) बढ़ने लगे हैं।

उत्तराखंड में शादी के इच्छुक युवा चाहते हैं कि वे ऐसी जगह शादी करें जहां से हिमालय की खूबसूरती दिखे। साथ ही वहां बर्फबारी भी देखने को मिले। कुछ युवा यहां झील के किनारे शादी कर अपनी शादी को यादगार बनाना चाहते हैं। इस के साथ ही कुछ युवा उत्तराखंड की संस्कृति के बीच भी शादी करना पसंद कर रहे हैं।

Wedding Destination In Uttarakhand: इन डेस्टिनेशन को किया जा रहा पसंद

Wedding Destination In Uttarakhand

उत्तराखंड में कई वेडिंग डेस्टिनेशन ऐसे हैं जिन्हें युवा खूब पसंद कर रहे हैं। फरवरी से शादी के शुभ मुहूर्त भी शुरू हो रहे हैं, इसलिए इन जगहों पर शादी की बुकिंग भी शुरू हो गई है। इन वेडिंग डेस्टिनेशन में त्रियुगीनारायण, नैनीताल, मसूरी, भीमताल, रानीखेत, औली, जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क जैसे जगहों में युवा शादी करने की चाह बना रहे हैं। दिसंबर में अभी तक मुक्तेश्वर, भीमताल में ही सात युगलों ने शादी के लिए बुकिंग भी करा दी है। इन जगहों के होटल व्यवसायियों के चेहरे खिले हुए नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें… धामी सरकार का बड़ा फैसला- अब Smart City के बाजारों का ऐसा होगा लुक